उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

हल्द्वानी- गौला में बाढ़ की वजह बन रहा मलबे का पहाड़ हटेगा, मुख्य सचिव ने कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश……

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- गौला नदी में बाढ़ की वजह बन रहे मलबे का पहाड़ हटाया जाएगा। गौलापार स्टेडियम के सुरक्षा कार्यों के लिए बुधवार को देहरादून में हुई बैठक में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कुमाऊं कमिश्नर, जिला प्रशासन, वन निगम, खान विभाग, वन विभाग, सिंचाई विभाग को संयुक्त रूप से सर्वे कर कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। अमर उजाला ने 16 सितंबर के अंक में गौला में मलबे का पहाड़ दे रहा आपदा के जख्म शीर्षक से खबर प्रकाशित कर बताया था

 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर राजनीति विज्ञान का परिणाम घोषित कर दिया है…….

कि नदी के बीच जमा मलबा नदी के बहाव को अवरुद्ध कर स्टेडियम, गौला पुल, चोरगलिया सड़क और रेलवे के सुरक्षा कार्यों को नुकसान पहुंचा रहा है। अमर उजाला में प्रकाशित खबर का शासन ने संज्ञान लिया है। मुख्य सचिव ने गौला नदी में बाढ़ की वजह बन रहे मलबे को हटाने के लिए त्वरित योजना बनाने के लिए निर्देशित किया है। इसके तहत संबंधित विभाग मिलकर नदी में जमा मलबे का चिन्हीकरण करते हुए नदी को चैनलाइज करने की योजना बनाएंगे।

 

यह भी पढ़ें 👉  264 करोड रुपए से तैयार होगी चंपावत महिला स्पोर्ट्स कॉलेज - रेखा आर्या

मलबे को हटाने के साथ ही बाढ़ सुरक्षा और चैनलाइजेशन के कार्यों में तेजी से कराने के निर्देश दिए गए। बैठक में सचिव आपदा विनोद कुमार सुमन, मुख्य अभियंता सिंचाई संजय शुक्ल, अधीक्षण अभियंता एमके खरे आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेसियों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा

 

Leave a Reply