उत्तराखण्ड कोटद्वार ज़रा हटके

शिक्षक संतोष नेगी भी होगे प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में विशेष आमंत्रित अतिथि……

ख़बर शेयर करें -

कोटद्वार- भारत सरकार के नए केंद्रीय मंत्री मंडल द्वारा शपथ ग्रहण को जायेगी  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का ये तीसरा कार्यकाल होगा जिसमे मिलिजुली गठबंधन सरकार के अनेक मंत्री भी शपथ लेंगे इस कार्यक्रम को यादगार बनाने हेतु कई कई पड़ोसी देश के प्रधान मंत्री / राष्ट्र प्रमुखों को भी आमंत्रण दिया गया है। इस कार्यक्रम हेतु कई खास लोगो को ऐसे मौकों पर सरकार की तरफ से आमंत्रण दिया जाता है।यह साल मोदी सरकार का लगातार तीसरा कार्यकाल है

 

और इसको यादगार बनाने हेतु को  जिन खास लोगो को भारत सरकार को तरफ आमंत्रण गया है उसमे से कोटद्वार के राजकीय शिक्षक संतोष सिंह नेगी भी एक है ।प्राप्त जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण कार्यक्रम 3 बजे से राष्ट्रपति भवन में आयोजित करने की प्रक्रिया एवं औपचारिकताएं शुरू होने लगेगी। विशेष मेहमानों के कार्यक्रम और लिस्ट हेतु अलग अलग मंत्रालय मिलकर कार्य कर रहे है।संतोष सिंह नेगी पूर्व में राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में कार्यरत थे और वर्तमान में बीरोखाल ब्लॉक में रा ऊ मा वि थपला में कार्यरत है ।

यह भी पढ़ें 👉  संदिग्ध परिस्थितियों में गौला के जंगल में पेड़ से लटका हुआ आईटीबीपी के जवान का शव.......

 

शिक्षक संतोष सिंह नेगी सामाजिक सेवा के लिए जाने जाते है जरूरतमंद विद्यार्थियों को शैक्षिक , आर्थिक मदद से लेकर  स्कूल आने हेतु 3 लाख रुपए मूल्य तक की साइकिल बच्चो को दिलाने के अनेक कार्य  हेतु वे में ख्याति प्राप्त है। कई अन्य सामाजिक कार्य उनके द्वारा जनसभागिता द्वारा संपन्न किए गए है। विपरीत पारिवारिक परिस्थिति और शारीरिक विकलांगता के बावजूद अनेक सामाजिक कार्यों में उनका विशेष योगदान रहता है ।

यह भी पढ़ें 👉  ‌श्रीमद देवी भागवत कथा का षष्ठम दिवस…….

 

दिव्यांग हितार्थ कई कार्य संतोष नेगी द्वारा किए जाते रहे है ।संतोष नेगी की पूर्व में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जून 2016 के मन को बात कार्यक्रम में  प्रसंशा की जा चुकी है 2016 में प्रधानमंत्री से मुलाकात के अलावा  मन की बात के 50 वे विशेष एपिसोड और 100वे विशेष एपिसोड हेतु देश भर में से बुलाए गए कुछ खास विशेष मेहमानों में से एक संतोष नेगी भी रहे थे। इसी वर्ष  भारत के 75वे गणतंत्र दिवस परेड के लिए भी संतोष नेगी विशेष आमंत्रित अतिथि रहे है ।

Leave a Reply