उत्तराखण्ड ज़रा हटके सियासत

नरेन्द्र मोदी आज तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ_मोदी 3.0 कैबिनेट में ये होंगे मंत्री..

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड- नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने से पहले शहीदों को नमन किया। आज वह पहले राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजली देने के बाद अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि दी। लोकसभा चुनाव 2024 में स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद एनडीए गठबंधन सरकार बनाने के लिए तैयार है। नरेंद्र मोदी को गठबंधन का नेता चुन लिया गया है और वह आज रविवार शाम 7:15 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे और उनके साथ 18 अन्य सांसद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष, और गणेश गोदियाल के रुद्रपुर पहुंचने पर कांग्रेस जनों ने किया उनका स्वागत…….

 

7 कैबिनेट और बाकी 11 स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है 3 दर्जन से अधिक सांसद मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। TDP और JDU से 2-2 और शिवसेना से एक कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कुल 8000 मेहमान शामिल हो सकते हैं। इनमें कई विदेशी मेहमान भी हैं। शपथग्रहण समारोह तो शाम को होगा, लेकिन मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए संभावित मंत्रियों को फोन कॉल्स आने लगे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जनता जरूर लेगी निकाय चुनाव में लोकसभा की हार का बदला- अलका पाल......

 

उनके घर में शपथ के लिए घंटी बजनी शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो अनुप्रिया पटेल, जीतनराम मांझी, टीडीपी से के राम मोहन नायडू, जयंत चौधरी, नितिन गडकरी,चिराग पासवान को फोन आ चुके हैं। पीएम मोदी शपथ से पहले चाय पर नए मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद शाम 7 बजकर 15 मिनट पर मोदी शपथ लेंगे। एलजेपी से चिराग पासवान को एक मंत्री पद मिल सकता है।

Leave a Reply