उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

सभी विभाग प्रवर्तन ( एनफोर्समेंट) की कार्यवाही बढ़ाएँ और राजस्व वसूली में तेजी लाएं…..

ख़बर शेयर करें -

राजस्व विभाग, आबकारी, खनन, परिवहन विभाग, सिंचाई विभाग, पर्यटन, फूड सेफ्टी विभाग आदि विभाग अपने-अपने स्तर पर की गई एनफोर्समेंट की कार्यवाही और राजस्व वसूली का विवरण प्रस्तुत करें

पर्यटन विभाग होटलों  का पंजीकरण शत प्रतिशत करवाएं, अपंजीकृत पर नियमानुसार कार्यवाही करें

पौड़ी- उपरोक्त दिशा-निर्देश जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में जिला स्तरीय राजस्व संवर्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग, खनन, पर्यटन, सिंचाई, उपनिबंधक कार्यालय, आबकारी, परिवहन,  फूड सेफ्टी आदि विभागों को राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  जोशीमठ का नाम ज्योर्तिमठ किये जाने पर खुशी की लहर.......

उन्होंने कहा कि जितनी भी अवैध तरीके की गतिविधियां होती है उनको हतोत्साहित किया जाए ताकि सभी गतिविधियां वैधानिक प्रक्रिया में आए और राजस्व की किसी भी हनी को रोका जा सके। जिलाधिकारी ने लगातार अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत नियमित रूप से छापेमारी करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

यह भी पढ़ें 👉  विकास भवन के सभागार में बाल तस्करी से आयोजित की गई आजादी अभियान 2.0 की संवेदीकरण कार्यशाला….

साथ ही उन्होंने  समस्त उपजिलाधिकारी को जमीन की खरीद-फरोस्त के संबंध में जानकारी लेने तथा भूमि क्रय-विक्रय की किसी भी अवैध गतिविधि को रोकने के निर्देश भी दिए। बैठक में खनन अधिकारी रवि नेगी, आरटीओ द्वारिका प्रसाद, एसडीओ वन विभाग लक्की शाह व  अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

Leave a Reply