उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

4700 दिव्यांग और बुजुर्ग घर बैठे करेंगे मतदान…..

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- भारत निर्वाचन विभाग ने इस बार 85 से अधिक उम्र और दिव्यांग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट से मतदान करने विकल्प दिया है। जिले में अब तक छह विधानसभाओं से दिव्यांग और 85 से अधिक उम्र वाले 4700 लोगों ने पोस्टल बैलेट के लिए आवेदन किया है। अभी यह संख्या और बढ़ सकती है। हल्द्वानी में 175 मतदाता पोस्टल बैलेट से मत देंगे।

 

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा की विभिन्न समस्याओं के संदर्भ में जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन….

एआरओ हल्द्वानी एपी वाजपेई ने बताया कि 20 मार्च से 25 मार्च तक बीएलओ हल्द्वानी विधानसभा के 85 प्लस उम्र के 847 मतदाता और 873 दिव्यांग मतदाताओं के घर गए। उन्होंने मतदाताओं को 12 डी फार्म दिया और पूछा कि वह पोस्टल बैलेट से वोट देना चाहते हैं। इस पर 85 प्लस उम्र के 51 मतदाओं और 125 दिव्यांग मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से वोट देने के लिए हामी भरी है।

यह भी पढ़ें 👉  कांवड़ मेले में उदासी भरे चेहरों पर पौड़ी पुलिस ला रही मुस्कान…….

 

कहा कि 10 टीमें गठित कर दी हैं जो आठ से 10 अप्रैल के बीच इनके घर जाएगी और पोस्टल बैलेट से मतदान कराएंगी। उधर नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट विपिन पंत ने बताया कि अब तक छह विधानसभा के 4700 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से वोट देने के लिए हामी भरी है। कहा कि अभी पूरा डाटा एकत्र नहीं किया गया है। यह संख्या बढ़ सकती है। संवाद

Leave a Reply