क्राइम देश-विदेश

प्रेम प्रसंग में सीनियर सर्वेयर की हत्या, लाश को ज़मीन में गाड़कर पक्का कराया फर्श……

ख़बर शेयर करें -

दिल्ली में एक दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है। इसमें सरोजनी नगर स्थित सर्वे ऑफ इंडिया डिफेंस ऑफिसर कॉम्पलेक्स के सीनियर सर्वेयर महेश कुमार की हत्या कर शव को सरकारी फ्लैट के आंगन में जमीन में गाड़ दिया गया। इसके बाद आरोपी ने आंगन में सीमेंट और कंक्रीट का पक्का फर्श बनवा दिया। वारदात कंपनी के ही क्लर्क अनीस ने की थी। वह पुलिस को काफी दिनों तक गुमराह करता रहा।

 

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर आरके पुरम के सेक्टर-2 में स्थित फ्लैट नंबर-623 के आंगन के पक्के फर्श की खुदाई कर मृतक के शव को बरामद कर लिया। आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने आफिस की युवती से प्रेम प्रसंग और पैसों के विवाद में हत्याकांड को अंजाम दिया है। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। झज्जर, हरियाणा निवासी महेश कुमार(42) सर्वे ऑफ इंडिया डिफेंस ऑफिसर कॉम्पलेक्स में सीनियर सर्वेयर थे। वह झज्जर, हरियाणा में रहते थे और वहीं से रोज ऑफिस आते-जाते थे। वह 28 अगस्त को अचानक गायब हो गए।

यह भी पढ़ें 👉  घरेलू विवाद में तेजाब पीकर पत्नी पर कैंची से हमला……

 

इसकी आरके पुरम थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। मामला दर्जकर आरके पुरम थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार त्यागी की देखरेख में इंस्पेक्टर सुरेंदर व एसआई पवन की टीम ने जांच शुरू की। जांच में महेश कुमार के आफिस में कार्यरत क्लर्क पर संदेह हुआ। पूछताछ करने पर वह पुलिस को गुमराह करता रहा। थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार त्यागी ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। उसकी निशानदेही पर सेक्टर-2 आरके पुरम स्थित मकान नंबर 623 के आंगन में खुदाई कराई गई।

 

पहले छह इंच के पक्के फर्श की खुदाई में सर्वेयर का शव बरामद हो गया। बताया जा रहा है कि ऑफिस में काम करने वाली एक युवती से दोनों की दोस्ती थी। साथ ही आरोपी ने महेश से नौ लाख रुपये लिए थे। लड़की से दोस्ती कायम रखने और उधार लिया रुपया हड़पने की नीयत से उसने सर्वेयर को अपने मकान नंबर 1121, सेक्टर-2 आरके पुरम में बुलाकर पाने से सिर पर ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। इस दौरान उसने महेश के सिर के कई टुकड़े कर दिए थे। इसके बाद वह कार से महेश के शव को मकान नंबर 623 में ले गया और आंगन में शव को गाड़ दिया। इस पर छह इंची मोटा पक्का फर्श करा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यूपी से आकर हल्द्वानी में करते थे चोरी, दो गिरफ्तार, एक फरार.....

 

पैसे लेकर भागने की बात कहकर करता रहा गुमराह
थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार त्यागी की टीम ने जब आरोपी अनीस से पूछताछ की तो उसने बताया कि महेश गायब होने से पहले उससे मिला था। वह बता रहा था कि उसने नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से मोटी रकम ले ली है। उनके पैसे न लौटाने पड़ें, इसलिए वह गायब हो रहा है। जातेे समय महेश अपना मोबाइल व कार उसे देकर गया है।

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को चन्द घण्टों में गिरफ्तार कर पहुँचाया सलाखों के पीछे.....

 

ऐसे ली मकान नंबर 623 की चाबी
सेक्टर-2, आरके पुरम में मकान नंबर 623 सर्वे ऑफ इंडिया में कार्यरत एमटीएस स्टाफ के लिए आवंटित किया हुआ है। मगर वह रह नहीं रहा था। आरोपी अनीस ने पीडब्ल्यूडी से धोखे से चाबी ले ली और फिर उसकी डुप्लीकेट चाबी बनवा ली। इसके बाद उसने मकान में पीछे की तरफ स्थित जगह पर शव को जमीन में गाड दिया और फिर फर्श को पक्का करवा दिया।

Leave a Reply