उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

पौड़ी में पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण आयोजित किया गया……

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के तहत प्रेक्षागृह पौड़ी में पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में 888 कार्मिकों में से 21 अनुपस्थित रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रशिक्षण ले रहे कार्मिकों को ईवीएम, माक पोल, मतदान प्रक्रिया तथा बूथ के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने दायित्वों का पालन करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें 👉  यमकेश्वर स्विमिंग पूल में डूबने से चार वर्षीय बालक की मौत, परिजनों ने रिसॉर्ट प्रबंधन पर लगाये लापरवाही का आरोप……

 

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में जो जानकारी दी जाती है उसे बारीकी से समझे, जिससे मतदान प्रक्रिया के दिवस पर परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने पीठासीन अधिकारियों को निर्देश दिये कि मतदान प्रक्रिया से पूर्व ईवीएम मशीन की गहनता से जांच करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान केंद्रों में जाते समय व आते समय ईवीएम मशीन को सुरक्षित तरीके से अपने पास रखें। उन्होंने नोडल अधिकारी को प्रशिक्षण के दौरान कार्मिकों को संपूर्ण जानकारी देने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  बीरोंखाल से पड़िंडा के बीच खड़े वाहन बोलेरो से टकराकर अनियंत्रित होकर नयार नदी मै गिरने से एक की मौत......

 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया निष्पक्ष होकर कराना पीठासीन अधिकारी की जिम्मेदारी है। वहीं नगर पालिका हॉल में ईवीएम व वीवीपैट की 37 टेबल पर पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों को ट्रेनिंग भी दी गई। प्रशिक्षण में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, नोडल अधिकारी मास्टर ट्रेनर दीपक रावत, मास्टर ट्रेनर संतोष सिंह व मनोज उनियाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply