उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

धूमधाम से किया गया श्री खाटू श्याम बाबा की निशान यात्रा का आयोजन…..

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर- काशीपुर में श्री श्याम सेवक मंडल ट्रस्ट के बैनर तले आज श्री खांटू श्याम बाबा के चतुर्थ वार्षिकोत्सव से पूर्व निशान शो भायात्रा का आयोजन किया गया। निशान शोभायात्रा में सैकड़ो की संख्या में बाबा के भक्त झूमते गाते दिखाई दिए। आपको पता भी चले की दरअसल काशीपुर में पिछले दो वर्षों से श्री खांटू श्याम संकीर्तन महोत्सव का आयोजन किया जाता रहा है।

 

इस बार आगामी 10 अक्टूबर को चैती मेला परिसर में चतुर्थ विशाल संकीर्तन महोत्सव का आयोजन किया जाना है। बाबा को आमंत्रित किए जाने के उद्देश्य से इस यात्रा का आयोजन किया गया है। इस मौके पर ट्रस्ट के अध्यक्ष अमूत चौहान ने बताया कि श्री श्याम सेवक मण्डल ट्रस्ट के द्वारा गरीब कन्याओं का विवाह एवं निशुल्क क्लीनिक के माध्यम से लोगों का निशुल्क उपचार किया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- युवकों ने दोस्त पर किया जानलेवा हमला: फिर फोड़ा सिर, युवकों ने धारदार हथियार से काटा आसिफ का अंगूठा......

 

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य खाटू श्याम बाबा की पूजा अर्चना करना तथा उनकी धाराओं को जन-जन तक पहुंचाना है। निशान यात्रा के संबंध में उन्होंने कहा कि निशान यात्रा के माध्यम से श्री खाटू श्याम बाबा से आह्वान करते हुए आगामी 10 अक्टूबर को होने वाले विशाल संकीर्तन महोत्सव के लिए निमंत्रण दे रहे हैं। शोभा यात्रा का मुख्य आकर्षण बाबा की रथयात्रा रही।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- फंदे पर लटका मिला दिल्ली की छात्रा का शव......

 

इसके अलावा हजारों की संख्या में हाथों में निशान के प्रतीक के रूप में हाथों में ध्वज लिए महिला पुरुष रहे जिन्होंने निशान बाबा को बुलाने के लिए पैदल यात्रा के माध्यम से बाबा को निशान समर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि यात्रा में 500 महिलाएं और 500 पुरुष निशान हाथों में लेकर पदयात्रा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सारांश कंडारी बने मिस्टर कोटद्वार.......

 

यात्रामोहल्ला किला से शुरू होकर मुख्य बाजार महाराणा प्रताप चौक स्टेशनरोड सिंचाई विभाग कॉलोनी टांडा तिराहा मुरादाबाद रोड ढेलापुल होतेहुए नवीन फल मंडी के सामने दर्शन विहार में जाकर संपन्न हुई। यहां श्रीश्याम सेवा समिति के अध्यक्ष अमित चौहान उपाध्यक्ष सौरभ अग्रवाल लेखप्रबंधक विक्की छाबड़ा सचिव सुरेंद्र अरोड़ा प्रचार मंत्री वरुण दीक्षित लव कुश मनोज अरोड़ा विकास जैन राकेश वर्मा प्रियांशु अजय खेड़ा आयुष अग्रवाल आदि शामिल रहे।

Leave a Reply