उत्तराखण्ड क्राइम

पुलिस ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के बड़े सट्टा गैगं का किया पर्दाफाश, दो बुकी (सटोरिये) गिरफ्तार………..

ख़बर शेयर करें -

उधमसिहनगर-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिह नगर महोदय द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियो को उक्त के क्रम मे प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। जिस क्रम में पुलिस अधीक्षक अपराध जनपद उधमसिंहनगर व पुलिस अधीक्षक नगर रुद्र्पुर व क्षेत्राधिकारी सितारगंज महोदय द्वारा थानाध्यक्ष पुलभट्टा को उक्त के क्रम में टीम बनाकर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये गये ।

 

इसी क्रम में थानाध्यक्ष पुलभट्टा कमलेश भट्ट और उनकी टीम द्वारा चैकिग के दौरान शनिवार को शंकर फार्म कट के पास वाहन संख्या UK06AB-8500 स्वीफ्ट कार मे TRU BET एप्प मे सट्टा लगवाते हुए नरेन्द्र कुमार सिन्धी निवासी गिदपुरी थाना किच्छा व उसके साले जितेन्द्र कुमार सिन्धी निवासी बैशालीनगर अजमेर राजस्थान को उक्त एप्प मे अवैध सट्टा लगाते हुए 05 मोबाई फोन ,35700 रू0 नगद 01 डायरी,पेन व कार सहित गिरफ्तार किया गया ।

यह भी पढ़ें 👉  दहेज उत्पीड़न के मामले में पति और सास को छह माह की सजा......

 

पूछताछ मे उक्त दोनो अभि0गण द्वारा बताया गया कि उनका एक संगठित गिरोह है जो TRU BET अजमेर नाम के एप्प से CROME मे एडमिन की मदद से लोगो को आपस मे जोडकर सट्टा लगवाते है जीतने वाले को रकम दुगुनी कर दी जाती है परन्तु पैसे का लेन देन नगद मे करते है प्रत्येक शहर या इलाके मे इन लोगो ने अपने मैनेजर नियुक्क किये हुए है जो पैसो का लेन देन करते है पकडे गये दोनो अभियुक्तो की लिमिट 25-25 लाख रूपये की है जिनके उपर राजू और नन्दू नामक लोग है जो क्रमशः अजमेर और दुबई मे बैठते है जिनकी 50-50 लाख रूपये की लिमिट है

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा सामान्य निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदान के लिए समस्त विकासखंड़ों के मतदाताओ को किया गया जागरूक......

 

और उक्त गिरोह के सरगना और एडमिन लल्लू भाई व पटेल भाई है जो दुबई मे रहते है और वही से सारा गिरोह संचालित करते है जिनकी लिमिट 100-100 करोड रूपये की है पकडे गये नरेन्द्र कुमार सिन्धी के पास रूद्रपुर,किच्छा,हल्द्वानी पीलीभीत ,बरेली आदि जिलो की मैनेजरशिप है जहाँ से वह जीतने वाले और हारने वालो के पैसो का लेन देन देखता है । जितेन्द्र सिन्धी के मोबाईल फोन मे उक्त एप्प से विगत 02 माह मे 50 लाख से भी अधिक रूपये का लेन देन होने की पुष्टि हुयी है । एस ओ जी उधमसिहनगर की मदद से अभि0गण से जुडे हुए स्थानीय सट्टा खेलने वालो का पता लगाया जा रहा है । गिरफ्तार दोनो अभि0गण के विरूद्ध थाना पुलभट्टा मे FIR-108/2023 U/S-13 G ACT पंजीकृत किया गया । आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस टीम की इस कार्यवाही की स्थानीय जनता द्वारा भूरि-भूरि प्रसंसा की गयी है । उक्त गिरोह को पकड़ने मे थाना पुलभट्टा के चालक प्रवीण कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

Leave a Reply