उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

पौड़ी पुलिस ने मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में  एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं को  नशे के दुष्परिणामों व यातायात के नियमों के सम्बन्ध में किया जागरुक…..

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया पौड़ी श्वेता चौबे के निर्देशन में आज दिनाँक 19.09.2023 को जनपद की श्रीनगर पुलिस द्वारा मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में एमबीबीएस के  500 से अधिक छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध एवं यातायात नियमों आदि के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी गयी।

यह भी पढ़ें 👉  भीषण हादसा– हल्द्वानी निवासी दो लोगों की मौत,महिला घायल..

छात्र-छात्राओं को ड्राइविंग लाइसेंस की उपयोगिता और 18 वर्ष से कम उम्र में बाइक/स्कूटी को बिना ड्राइविंग लाइसेंस के चलाते हुये पकड़े जाने पर कानूनी प्रावाधानों से भी अवगत कराया गया। नशे के दुष्प्रभावों से जागरूक कर जीवन में हमेशा नशे से दूर रहने तथा गांव या आसपास नशे से सम्बन्धित सामग्री बेचने वालों की सूचना पुलिस को देने हेतु बताया गया।

यह भी पढ़ें 👉  गुरुग्राम हरियाणा से अपने घर पहुंचे एमएनए नरेश दुर्गापाल का जाना हाल......

साथ ही आपातकालीन हेल्पलाईन नम्बर डायल 112, साईबर क्राईम हेल्प लाईन नम्बर 1930, महिला हेल्प लाईन नम्बर 1090 सहित अन्य हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी देते हुए किसी भी प्रकार की समस्या/शिकायत होने पर तत्काल इन नम्बरों पर सूचना देने हेतु बताया गया। छात्र-छात्राओं एवं विद्यालय स्टॉफ को उत्तराखण्ड पुलिस एप में उपलब्ध सभी आनलाईन सुविधाओं, महिला सुरक्षा फीचर गौरा शक्ति व 🆘 बटन की उपयोगिता के बारे में जानकारी देकर जागरुक किया गया।

Leave a Reply