उत्तराखण्ड ज़रा हटके हरिद्वार

IUKL वर्ल्ड कैटलबेल चैंपियनशिप 2023 में स्वर्ण पदक लाने वाले वर्ल्ड चैंपियन सर्वजीत सिंह दिलावरी और शालिनी सिंह को किया सम्मानित……

ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार- उज्बेकिस्तान कीवा शहर में आयोजित आईयूकेएल वर्ल्ड कैटल बेल चैंपियनशिप 2023 में 21 देशों ने हिस्सा लिया जिसमें भारत की ओर से 6 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और 5 गोल्ड 1 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर  देश का रोशन किया। हरिद्वार से सर्वजीत सिंह दिलावरी और शालिनी सिंह ने प्रथम पुरस्कार जीतकर गोल्ड हासिल करने पर आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी ने उन्हें सम्मानित किया।

इस अवसर प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रभारी अल्पसंख्यक मोर्चा आजाद अली ने कहा की सर्वजीत सिंह दिलावरी और शालिनी सिंह ने स्वर्ण पदक लाकर विश्व पटल पर देश और उत्तराखंड राज्य का नाम रोशन किया है और इनके प्रयास से भारत में भी कैटल बेल खेल को प्रोत्साहन मिलेगा आज प्रदेश के युवाओं को खेल के तरफ प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भंडारी ने कहा की पुनीत दिलावरी और शालिनी सिंह पहले भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीतकर देश और राज्य का नाम रोशन कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  डीएसबी परिसर में आज स्नातक स्तर पर यूजीसी नियमानुसार दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन……

उत्तराखंड राज्य में भी कैटल बेल जैसे खेलों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। दोनों ही खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड राज्य का नाम रोशन किया है। पुनीत डिलीवरी हरिद्वार में युवाओं को कैटल बेल खेल को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी हरिद्वार फिटनेस जोन अकादमी में कोचिंग दे रहे हैं। सम्मानित करने वालों में महानगर अध्यक्ष अनिल सती, कुर्बान अली धीरज पीटर, पवन बर्मन,पवन धीमान, अजय मुखिया,अमनदीप, आरिफ पीर सुशील सैनी, योगेंद्र चौहान,अकरम कांच वाले, बिजेंदर, मुन्नवर,अलत्मस् मौजूद रहे।

Leave a Reply