उत्तराखण्ड ज़रा हटके नैनीताल

इग्‍नू में जुलाई 2023 सत्र में प्रमाणपत्र आधारित कार्यक्रमों को छोड़कर प्रवेश की अंतिम तिथि 10 सितम्बर , 2023 तक बढ़ी………

ख़बर शेयर करें -

इग्‍नू में जुलाई 2023 सत्र में प्रमाणपत्र आधारित कार्यक्रमों को छोड़कर प्रवेश की अंतिम तिथि 10 सितम्बर , 2023 तक बढ़ी।

विलम्ब शुल्क रु 200 /- के साथ पुनः पंजीकरण की अंतिम तिथि 10 सितम्बर , 2023 तक विस्तारित।

 

इग्नू में जुलाई 2023 सत्र में प्रमाणपत्र आधारित कार्यक्रमों को छोड़कर ऑनलाइन तथा ओडीएल दोनों ही माध्यमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 10 सितम्बर , 2023 कर दी गयी है। इच्छुक विद्यार्थी उक्त दिनांक तक जुलाई 2023 सत्र में प्रवेश एवं पुनः पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुनः पंजीकरण के लिए विलम्ब शुल्क रु 200 /- देना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- प्यासी रही काठगोदाम की आबादी.....

 

इग्नू के वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अनिल कुमार डिमरी ने बताया कि ऐसे शिक्षार्थी जो अभी प्रवेश से वंचित हैं उन्हें इस अवसर का लाभ अवश्य उठाना चाहिए। चूँकि विश्वविद्यालय ने हाल ही में विभिन्न क्षेत्रों में उपयोगी साबित होने वाले कई नए कार्यक्रमों का समावेश किया है ऐसे में शिक्षार्थियों को चाहिए कि वे इन कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर भाग लें।

यह भी पढ़ें 👉  यानापाचा को जीतना: एक पर्वतारोही की कहानी......

 

शिक्षार्थी निम्न लिंक https://ignouadmission.samarth.edu.in/
पर जाकर दिए गए प्रोग्राम इनफार्मेशन (PROGRAMME INFORMATION) पर क्लिक करके कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  संदिग्ध परिस्थितियों में लालकुआं नगर के डॉर्बी फील्ड के समीप शव मिलने से सनसनी फैल गई…….

 

शिक्षार्थी प्रवेश के लिए दी गयी लिंक https://ignouadmission.samarth.edu.in/ द्वारा एवं पुनः पंजीकरण के लिए दी गयी लिंक https://onlinerr.ignou.ac.in/ द्वारा अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।
प्रो ललित तिवारी……..

Leave a Reply