उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

दीपक रावत ने जिला कार्यालय सभागार में पन्तनगर एयरपोर्ट विस्तारीकरण के सम्बन्ध में ली बैठक……..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- एयरपोर्ट विस्तारीकरण से बड़ी फ्लाइट्स कुमाऊॅ क्षेत्र में पर्यटन के लिए गैम चेंजर साबित होंगी। यह बात मण्डलायुक्त दीपक रावत ने जिला कार्यालय सभागार में पन्तनगर एयरपोर्ट विस्तारीकरण के सम्बन्ध में बैठक लेते हुए कही।

मण्डलायुक्त ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण के बाद बड़ी फ्लाइट्स के कारण देश-विदेश के पर्यटक आसानी से कुमाऊं भ्रमण कर सकेंगे, जिससे मण्डल में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन गतिविधियों के साथ ही सैलानियों को राज्य की संस्कृतिक एवं आध्यात्मिक संस्कृति से भी आसानी से रूबरू होने का अवसर मिलेगा। समीक्षा के दौरान मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि जिस स्तर पर जो भी कार्यवाही शेष है,

यह भी पढ़ें 👉  छह किमी दूर पैदल चलकर पहुंचीं 57 पोलिंग पार्टियां……

उसे तत्काल पूरा कर लिया जाये। उन्होंने परियोजना निदेशक एनएएआई को निर्देश दिये कि प्रस्तावित एनएच निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार का विलम्ब न हो, इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां एवं औपचारिकताएं पूर्ण कर ली जायें ताकि कार्य शुरू होने पर एनएच निर्माण में विलम्ब न हो। मण्डलायुक्त ने तैयार प्रस्ताव के अलावा 10 प्रतिशत अतिरिक्त भूमि चिन्हित कर, रिजर्व रखने के निर्देश दिये ताकि आवश्यकता पड़ने पर तत्काल भूमि का प्रबन्ध किया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस द्वारा की गई अवैध बीयर/ शराब बरामद.......

बैठक में जिलाधिकारी उदयराज सिंह तथा एसडीएम मनीष बिष्ट ने एयरपोर्ट विस्तारीकरण हेतु तैयार कार्य योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में जिलाधिकारी उदयराज सिंह, मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट, गौरव पाण्डे, पीडी एनएचएआई विकास मित्तल सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply