उत्तराखण्ड कोटद्वार ज़रा हटके

लैंसडौन वन प्रभाग ने वन भूमि में अवैध रूप से बने मकान पर चलाया बुल्डोजर………

ख़बर शेयर करें -

लैंसडौन वन प्रभाग ने अवैध रूप से मकान बना कर निवास कर रहे लोगो को किया जमींदोज……

कोटद्वार-उत्तराखंड हाई कोर्ट  आदेश के उपरांत लैंसडौन वन प्रभाग ने वन भूमि में अवैध रूप से बने मकान पर बुल्डोजर चला कर धराशाई किया।  लैंसडौन वन प्रभाग ने कोटद्वार रेंज से लगे बद्रीनाथ मार्ग से लेकर सिद्धबली मंदिर व सनेह मार्ग से वन विभाग की भूमि पर अवैध रूप से मकान बना कर निवास करें लोगो को जमींदोज कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस तोड़ रही नशा तस्करों की कमर, नशा छोड़ने हेतु संकल्पित युवाओं की मेडिकल टीम के साथ मिलकर की जा रही काउंसिलिंग.....

 

लैंसडौन वन प्रभाग के उच्च अधिकारी ने बताया की 17 अगस्त को हाई कोर्ट के निर्देश पर वन क्षेत्र अतिक्रमण पर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए गये। वन विभाग राजस्व विभाग पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से कोटद्वार रेंज अतिक्रमण कारियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 मकानों को ध्वस्त कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  सीबीएसई बोर्ड परिणाम जारी : स्कॉलर्स एकेडमी का बेहतरीन प्रदर्शन, 12वीं में प्रतीक्षा रही टॉपर, 10वीं में अनमोल का श्रेष्ठ प्रदर्शन......

 

लैंसडौन वन प्रभाग के उप वनाधिकारी पूजा पयाल ने बताया की वन क्षेत्र में सड़क से लगे वन भूमि हाई कोर्ट अतिक्रमण हटाने के सख्त आदेश दिये गये है। लैंसडौन वन प्रभाग वन भूमि में अतिक्रमणकारियों का चिन्हित करण का कार्य भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- गौला नदी में नहाते समय डूबने से युवक की मौत......

 

अवैध रूप से वन भूमि अतिक्रमणकारियों को नोटिस भी दिया जा रहा है। वन क्षेत्र में भू अभिलेख प्रस्तुत करने के लिए 15 दिन का समय दिया जा रहा है। वन विभाग वन क्षेत्र में अवैध रूप से रह रहे लोगों के खिलाफ विधिवत कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

Leave a Reply