उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

जय कन्हैया लाल की, हाथी घोड़ा पालकी,क्षेत्रों में भारी बारिश के बावजूद भी भक्तों का नहीं टूटा उत्साह….

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर-(सुनील शर्मा) काशीपुर में बीते रोज श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर काशीपुर और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश के बावजूद भी भक्तों का उत्साह नहीं टूटा और बारिश भी भक्तों की भक्ति नहीं डिगा पाई। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर काशीपुर में भारी बरसात के बावजूद भी आप भक्त विभिन्न मंदिरों में लगी झांकियों को देखने के लिए उमड़ पड़े।

 

इस मौके पर काशीपुर में मोहल्ला लाहौरियान स्थित मंदिर में लगी बर्फ से बनी बाबा अमरनाथ की गुफा आकर्षण का केंद्र रही।  आपको बताते चलें कि देश भर में भगवान कृष्ण के जन्म के अवसर पर जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है इस मौके पर जहां देशभर के साथ-साथ प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न रंगारंग झांकियो का प्रदर्शन किया जा रहा है तो वही काशीपुर में भी विभिन्न मंदिरों में जबरदस्त सजावट की गई।….

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में कालाढूंगी विधानसभा में सबसे अधिक और नैनीताल में सबसे कम मत प्रतिशत.....

 इस मौके पर मोहल्ला लाहोरियान में स्थित शिव मंदिर में बाबा अमरनाथ की गुफा बनाई गई जिसमें बर्फ से बना बाबा अमरनाथ शिवलिंग आकर्षण का केंद्र रहा तो वही श्री बालाजी पावन धाम मन्दिर में कमेटी के द्वारा बालाजी महाराज का 5 रूपए के सिक्कों से भव्य श्रंगार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली से लग्जरी कार में करने आते थे चोरी, दंपति गिरफ्तार, मां फरार......

 

इसके अलावा शहर के गंगेबाबा मंदिर, नागनाथ मंदिर, मां चामुंडा देवी मंदिर, गायत्री मंदिर, गिरिताल मंदिर, पुरानी सब्जी मंडी स्थित, मोहल्ला किला स्थित राधा कृष्ण मंदिर, हनुमान मंदिर, शिव मंदिर, दुर्गा भवन मन्दिर, मोहल्ला काजीबाग स्थित प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर, मां मनसा देवी मंदिर गीता भवन, बद्री भवन के पास शिव मंदिर में विभिन्न रंगारंग झांकियों का प्रदर्शन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  जनता के पास हर पाँच साल में अपने चुने हुवे जनप्रतिधि से हिसाब माँगने का हक है-प्रकाश जोशी..

इस मौके पर भगवान श्री कृष्ण की वेशभूषा में सजे छोटे नौनिहालों के अलावा राधा कृष्ण भगवान की वेशभूषा में कलाकारों ने जमकर रास रचाया। भारी बारिश के बावजूद भी श्रद्धालुओं की श्रद्धा में कोई कमी नहीं आई और भारी बारिश के बावजूद भी क्या महिलाएं, क्या पुरुष, क्या बच्चे सभी ने जमकर झांकियों का आनंद लिया और भगवान राधा कृष्ण के दर्शन कर शीश झुकाया और मन्नतें मांगी।

Leave a Reply