उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

हल्द्वानी- हल्द्वानी में भारी जलसंकट, लोगों ने किया धरना प्रदर्शन, महिलाओं ने जमकर की नारेबाजी……

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- शहर में पेयजल किल्लत की समस्या गंभीर होती जा रही है। अंतिम छोर वाले इलाकों में इन दिनों लोग पानी के लिए टैंकर मंगाने को मजबूर हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। मंगलवार को चौफुला चौराहा क्षेत्र से वार्ड नंबर -37 के लोगों ने जल संस्थान कार्यालय पहुंचकर पेयजल समस्या को लेकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने मनन नशा मुक्ति केंद्र के पहले वाली गली में पेयजल लाइन बिछाने की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर काग्रेंसियो ने मरीजों को वितरित किए फल……

 

वहीं इंदिरानगर और दुर्गा मंदिर क्षेत्र में भी महिलाओं ने खाली बर्तन दिखाकर जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी की। मंगलवार को अंतिम छोर वाले इलाकों में हो रही पेयजल किल्लत को लेकर परेशान लोगों ने विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान चौफुला चौराहा क्षेत्र से वार्ड नंबर -37 से जल संस्थान कार्यालय घेराव करने पहुंची महिलाओं ने कहा कि उनके क्षेत्र में लंबे समय से पेयजल संकट बना हुआ है लेकिन विभाग की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही।

यह भी पढ़ें 👉  चंद्रशेखर घोड़के महोदय द्वारा जनपद में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने हेतु की गई समीक्षा बैठक.....

 

उन्होंने ईई को पत्र देकर नशा मुक्ति केंद्र से पहले केंद्र वाली गली में पेयजल लाइन बिछाने की मांग करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में कई लोगों ने विभाग की मुख्य लाइनों से अवैध कनेक्शन लिए है जिससे उनके घरों में पानी नहीं आ रहा है। तो वहीं उन्होंने अपने क्षेत्र में नई पेयजल लाइन बिछाने की मांग की। वहीं इंदिरानगर सबरी मस्जिद और दुर्गा कॉलोनी क्षेत्र में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने कहा कि उनके घरों में लंबे समय से पानी की किल्लत हो रही है लेकिन विभाग एक ही टैंकर भेजकर खानापूर्ति कर रहा है

यह भी पढ़ें 👉  हैरतअंगेज: हल्द्वानी में अवैध रूप से चल रहे हॉट मिक्स प्लांट,आरटीआई से हुआ खुलासा......

 

जो कि इलाके की जनसंख्या के अनुसार पर्याप्त नहीं है। जल संस्थान कार्यालय में प्रदर्शन करने वालों में हृदयेश कुमार, प्रेमवती, रूपवती, बरखा देवी, धर्मवती, ज्योति, दिनेश चंद्र रहे। वहीं इंदिरानगर में निवर्तमान पार्षद फईम सलमानी, मेहताब सलमानी, छोटी नसीब बेगम, जीना जहां, जेबुन्निशा , भगवती राजू देवी, अशरफ अहमद मौजूद रहे।

Leave a Reply