उत्तराखण्ड ज़रा हटके पिथौरागढ़

ड्यूटी के दौरान उत्तराखंड का वीर जवान शहीद,शहादत की खबर से परिवार में कोहराम………

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़-उत्तराखण्ड के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है जहां चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी का एक जवान ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया है। शहीद जवान की पहचान संदीप सिंह भंडारी के रूप में हुई है। बताया गया है कि वे मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले थे। उनकी शहादत की खबर से जहां उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं समूचे क्षेत्र में भी शोक की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना शर्मा ने ट्रांजिट कैंप दुर्गा मंदिर में आयोजित अखंड हरी नाम संकीर्तन में किया प्रतिभाग......

 

इस दुखद घटना से दो मासूम बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है।पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट का लाल भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का जवान बॉर्डर पर गस्त के दौरान शहीद हो गया। बताया जा रहा है कि शहीद जवान का शव दो दिन बाद उसके पैतृक गांव पहुंचेगा।गंगोलीहाट के खेतली विकासखंड में ज्वाला गांव निवासी संदीप सिंह भंडारी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की 13वीं बटालियन में कार्यरत था।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा के पास बनी झोपड़ियों में लगी भीषण आग, देर रात मची चीख-पुकार......

 

जिसकी तैनाती सिक्किम में भारत-चीन सीमा पर थी। रविवार शाम पेट्रोलिंग के दौरान संदीप सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी, जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

 

सूचना संदीप सिंह के छोटे भाई भरत सिंह भंडारी को दी गई। जिसने परिजनों और ग्राम प्रधान दीपा भंडारी को घटना की जानकारी दी।बताया जा रहा है कि शहीद जवान संदीप सिंह भंडारी की पत्नी गरिमा देहरादून में बच्चों के साथ रहती हैं। गर्मियों की छुट्टियां होने के कारण वह बच्चों को लेकर गंगोलीहाट स्थित गांव आ रही थीं। वह घर पहुंची भी नहीं थीं कि उसे पति के शहीद होने की जानकारी मिली, तब से परिवार और गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

Leave a Reply