उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

उत्तराखंड की सबसे बड़ी कावर को दीपक बाली ने किया रवाना…….

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर- काशीपुर की सबसे बड़ी शिव कावर को भाजपा नेता दीपक बाली ने पूजा अर्चना के बाद हरिद्वार के लिए रवाना किया और कावर लाने वाले सभी शिव भक्तों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनकी मंगलमय यात्रा की कामना की। यह कावर सात मार्च को काशीपुर नगर में पहुंचेगी। और पहली बार यह नगर से होते हुए मोटेश्वर महादेव मंदिर पहुंचेगी। कावर रवाना होने के समय नगर के सैकड़ो गणमान्य  लोग और  आम जन मौजूद रहे।

 

शिव भक्तों सहित सभी लोगों को पूर्व पार्षद एवं भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष श्रीमती कविता यादव ने तिलक कर उनका स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि पिछले कई वर्षों से नगर के मोहल्ला  कटरा मालियांन से उत्तराखंड की सबसे बड़ी कावर लेकर काशीपुर के शिव भक्त शिवरात्रि के अवसर पर हरिद्वार गंगा जल लेने जाते हैं। इस बार भी यह कावर करीब ढाई कुंतल की है जिसे एक साथ 12 शिव भक्त उठाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  दूरस्थ मतदान केंद्रों के लिए 17 अप्रैल को रवाना होने वाली 181 पोलिंग पार्टियों को निर्वाचन किट का वितरण……

 

शिव भक्तों के महंत भानु कश्यप, सनी कश्यप, सागर कश्यप, शिवम कश्यप,उदित कश्यप ,अजय तोमर ,जोनी तोमर ने बताया कि इस कावर को लाने वाले शिव भक्तों के जत्थे में 40 शिव  भक्त शामिल हैं जो बारी-बारी से कावर को लेकर आएंगे ।कावर को भव्य ढंग से  सजाया गया है जिसमें बिजली की झालरें भी लगाई गई हैं। यह कावर इतनी बड़ी होती है की पुलिस इसे शहर के मध्य से होकर नहीं आने देती जिस कारण नगर वासी इस कावर को देखने से वंचित रह जाते हैं लेकिन इस बार भाजपा नेता दीपक बाली ने शिव भक्तों को विश्वास दिलाया है

यह भी पढ़ें 👉  प्रियंका गांधी के उत्तराखंड आगमन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बुके प्रदान कर किया स्वागत.......

 

कि वह खुद 7 मार्च को नगर में पहुंचने वाली इस कावर का गंगे बाबा के पास शानदार स्वागत करेंगे और फिर इसे किला बाजार की तरफ से मुख्य बाजार होते हुए शहर के बीच से लाएगे ताकि नगरवासी भी इसके दर्शन कर पूण्य लाभ कमा  सकें। श्री बाली के इस विश्वास देने से कावड़ लाने वाले शिव भक्तों में अपार खुशी महसूस की गई। दीपक बाली द्वारा इस कावर को रवाना किए जाते समय सुनील टंडन, रचिन गुप्ता, सचिन गुप्ता, संजीवनी हॉस्पिटल के एमडी एच आर  मुकेश चावला ,पूर्व पार्षद राधेश्याम प्रजापति, योगेश जोशी ,बिट्टू राणा अमित सक्सेना ,अमिताभ सक्सेना एडवोकेट,पवित्र शर्मा महेंद्र खुराना, कृष्ण कुमार ,कैलाश प्रजापति एडवोकेट राजकुमार यादव सहित सैकड़ो स्त्री पुरुष मौजूद थे।

Leave a Reply