उत्तराखण्ड

कुमाऊं विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा जी बी पंत उच्च स्थलीय प्राणी उद्यान का भ्रमण…

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊ विश्वविद्यालय इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन केंद्र, एस आर आई सी सी और उन्नत भारत अभियान सेल के संयुक्त तत्वाधान में छात्र छात्राओं के लिए एक सेवा अभिविन्यास एवम कौशल विकास कार्यशाला का आयोजन जी बी पंत उच्च स्थलीय प्राणी उद्यान में किया गया।

कार्यशाला में प्रभागीय वनाधिकारी टीआर बीजू लाल द्वारा विद्यार्थियों को करियर में सफलता के लिए विभिन्न टिप्स दिए गए। कार्यशाला मेंउन्होंने बताया कि सफ़लताके लिए कठिन परिश्रम एवम लगन की जरूरत है। उन्होंने यूपीएससी तथा आई ए एस ,आईएफएस एग्जाम के टिप्स भी दिए इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी बीजू लाल जी द्वारा छात्र छात्राओं द्वारा पूछे गए सवालों और जिज्ञासाओं का गर्मजोशी के साथ समाधान किया गया। तथा हमेशा सकारात्मक रहने को कहा। विद्यार्थियों ने जू में जी जंतुओं की फिल्म भी देखी।

यह भी पढ़ें 👉  दहेज उत्पीड़न के मामले में पति और सास को छह माह की सजा......

 

 

प्रो ललित तिवारी, निदेशक शोध एवं प्रसार, कु वि वि नैनीताल, जी ने कहा कि अपनी ऊर्जा को सही दिशा में केंद्रित करने से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। विद्यार्थियों ने प्राणी उद्यान का भी भ्रमण किया। प्रो तिवारी ने डीएफओ नैनीताल का आभार व्यक्त किया। कार्यशाला के अंत में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जिसमे छात्र छात्राओं द्वारा उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी गई 3,50,000/- रू0 की धनराशि पीड़ित के खाते में वापिस लौटाकर, युवक के चेहरे पर लौटायी मुस्कान......

कार्यशाला में निदेशक केयू आई आई सी डा सुषमा टम्टा, सन्यवक उन्नत भारत अभियान डा नीलू लोधियाल, डा कुबेर गिनती, डा नवीन चंद पांडे, डॉक्टर वर्तिका पंत रेंज ऑफिसर रावत जी, डा रजनी रावत, पीजी तथा पी एच डी वनस्पति विज्ञान, वानिकी, रसायन विज्ञान के साथ प्री पी डी के १०० छात्र छात्राये उपस्थित रहे।

Leave a Reply