उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

10 दिवसीय व्यक्तित्व विकास शिविर का ग्राम टीला का हो गया समापन….

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर-(सुनील शर्मा) काशीपुर में मुरादाबाद रोड स्थित सूर्या फाउंडेशन आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत दिवसीय दस व्यक्तित्व विकास शिविर का ग्राम टीला में समापन हो गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में हेमंत शर्मा सूर्या फाउंडेशन के वॉइस चेयरमैन, आशुतोष सूर्या रोशनी के CEO, श्जिग्नेश जी PVC प्लांट के CCO, अमित जी सूर्या रोशनी के इंटरनल को ऑर्डिनेटर, लखपत सिंह सरस्वती ज्ञान मंदिर स्कूल के प्रधानाचार्य के द्वारा भारत माता चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सूर्या फाउंडेशन के वाइस चेयरमैन हेमंत शर्मा जी ने अपने उद्बोधन में बताया कि किसी भी काम को अच्छे तरीके से करने के लिए प्रशिक्षण बहुत जरूरी होता है। जिससे कि वे अपने गुणों को निखार कर अपने समाज व अपने देश के लिए कुछ अच्छा कर सकेंगे। तथा प्रेरणा दायक कहानियों के माध्यम से बच्चों एवं अभिभावकों को प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें 👉  सड़क हादसे में एक सिपाही की मौत, भोटिया पड़ाव चौकी पर था तैनात…..

 

तथा सरस्वती ज्ञान मंदिर स्कूल के प्रधानाचार्य लखपत सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि 10 दिवसीय शिविर में भैया बहनों को सूर्या फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने जो कुछ सिखाया हैं ।सभी को जीवन मैं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगें। 10 दिवसीय शिविर में बच्चों के अंदर की छिपी हुई प्रतिभा को निखारने का काम किया गया है। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्र प्रमुख नीतिश ने किया ।

यह भी पढ़ें 👉  पेट दर्द की समस्या लेकर अस्पताल आई युवती, मृत भ्रूण को दिया जन्म…...

 

और बताया कि 10 दिवसीय शिविर के दौरान सभी शिविरार्थीओ का कई प्रकार के सत्र भी हुए जैसे गर्मी से बचने के उपाय, आदर्श घर, अच्छे स्वास्थ्य के 7 टिप्स, सुलेख कैसे सुधारें किया गया ।इसी प्रकार शिविर के दौरान कई प्रकार के प्रतियोगिताएं भी कराए गए जैसे सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता चित्रकला प्रतियोगिता, पत्र लेखन प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता 100 मीटर रेस और 1 किलोमीटर रेस कराए गए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और 66 विधानसभा रुद्रपुर से कांग्रेस की तरफ से लड़ी विधायक का चुनाव......

 

इस शिविर के दौरान 5 बेस्ट भैया बहनों का चयन किया गया जिसमें तीन भैया रमन, शिवांश, अभिषेक और दो बहने अंजलि कनक जिसको अतिथियों के द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सूर्या फाउंडेशन के आदर्श गांव प्रमुख भरत साह जी,JFC सुनील, गौरव, सचिन, लखविंदर, विकास, राजवीर, शिवम एवं ग्रामीण समेत 150 की संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply