उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

चौड़ीकरण की जद मे आ रहे व्यापारियों को मिल सकती है राहत….

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर- शहर में नैनीताल हाईवे के चौड़ीकरण की जद में आ रहे व्यापारियों को राहत मिल सकती है।भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा के अनुरोध पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोक निर्माण विभाग के सचिव को मामले में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। बता दें नैनीताल हाइवे पर इंदिरा चौक से अटरिया मंदिर मोड़ तक सड़क को डिवाइडर से 100-100 फीट चौड़ा करने का प्रस्ताव बनाया गया है जिसके लिए लोक निर्माण विभाग में तैयारी शुरू कर दी। है। बीते दिनों इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने चिन्हीकरण भी किया था

 

जिसके चलते कई व्यापारियों की दुकानों पर खतरा मंडरा रहा है। इस मामले को लेकर प्रभावित व्यापारियों ने भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा से मिलकर गुहार लगाई थी जिस पर भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने व्यापारियों को राहत दिलाने के लिए देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके निवास पर मुलाकात की और पूरे प्रकरण को लेकर विस्तार से चर्चा की। भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा रूद्रपुर नगर में इन्द्रा चौक से अटरिया मंदिर रोड, आवास विकास तक रोड के मध्य से दोनों साइड 100- 100 फिट निर्माण का कार्य प्रस्तावित हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  पुष्कर सिंह राना पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष ने अपना आवेदन कोटद्वार नगर निगम के मेयर पद हेतु किया.....

 

दोना ओर की सर्विस रोड तथा मुख्य सड़क के मध्य दोनों तरफ 9 मीटर पार्क बनाये जाने प्रस्तावित हुए है। दोनों तरफ पार्क बनाये जाने से दोनों साइड के व्यापारियों की दुकाने / भवन अधिग्रहण किये जाने है जिनमे फ्री होल्ड भवन भी शामिल है। मेन रोड व सर्विस रोड बनाये जाने के फलस्वरूप दुकान / भवन अधिग्रहण होने से समव्यापारियों को भारी आर्थिक क्षति होगी। रोड के दोनों तरफ के व्यवसायी 40-50 वर्षो से व्यवसाय करते आ रहे हैं इन दुकान के अतिरिक्त उनकी आजीविका का अन्य कोई स्रोत नहीं है। जी-20 समिट से पूर्व सड़क के दो तरफ 72-72 फिट जगह अधिग्रहीत की गयी थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- घर के आंगन से मासूम को उठा ले गया गुलदार......

 

अब पार्क को बनाये जाने हेतु बढ़ाकर 100-100 फिट करने का प्रस्ताव हुआ है। जो कि न्यायोचित नही है। विकास शर्मा ने व्यापारियों के हितों को देखते हुए मुख्यमंत्री से इन्द्रा चौक से अटरिया मंदिर रोड, आवास विकास तक मुख्य रोड व सर्विस रोड के साथ पार्क ना बनाये जाने का आग्रह किया। विकास शर्मा के अनुरोध पर मुख्यमंत्री धामी ने सचिव लोक निर्माण विभाग को मामले में आवश्यक कार्यवाही के लिए लिखित निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी  लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर चले वृहद सत्यापन अभियान में किया  लाखों का चालान......

 

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद भाजपा प्रदेश मंत्री ने कहा की मामले में मुख्यमंत्री ने चौड़ीकरण की जड़ में आ रहे व्यापारियों के प्रति पूरी सहानुभूति दिखाई है क्योंकि मामला एनएच से जुड़ा है इसलिए अब अब सचिव लोक निर्माण विभाग द्वारा इस संबंध में केंद्र से पत्राचार किया जाएगा। पूरी उम्मीद है कि व्यापारियों  को केंद्र से भी राहत मिलेगी। इसके लिए आगे भी प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Reply