उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

उदयराज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में आयोजित हुई जिला स्तरीय संवर्द्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक….

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर- 10 अक्टूबर, 2023- जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में जिला स्तरीय संवर्द्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने खनन, आबकारी, जीएसटी, विद्युत, जिला विकास प्राधिकरण, सिचांई, स्टाम्प, आरटीओ, वन, पर्यटन विभागों की राजस्व वसूली की विस्तार से समीक्षा की। उन्होने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि राजस्व प्राप्ति एवं संसाधन वृद्धि हेतु तहसीलों से समन्वय स्थपित कर वसूली में तेजी जाये।

यह भी पढ़ें 👉  बोले सचिन पायलट नैनिताल-उधमसिंह नगर लोकसभा को विकास से रोशन करेगा आपका प्रकाश, भारी जन सैलाब के बीच हुई जनसभा.....

 

उन्होने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि तहसीलों में अमीनो से समन्वय बनाते हुये जारी की गयी आरसी व वसूली की रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होने खनन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अवैध खनन करने वालों के खिलाफ नोटिस जारी करने के उपरांत भी उनके द्वारा पैसा जमा नही किया गया है तो सम्बन्धित क्षेत्र के एसडीएम व तहसीलदारों से समन्वय स्थापित करते हुये उनको चिन्हित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होने उप निबन्धक स्टाम्प को निर्देश दिये कि कितने आरसी पुरानी है जिनकी अभी तक वसूली नही हो सकी है और कितने पर कोर्ट से स्टे है।

यह भी पढ़ें 👉  पोलिंग बूथ को रवाना हुई पोलिंग पार्टी कड़ी सुरक्षा में भेजा जा रहा है पोलिंग बूथ पर……

 

उन्होने सम्बन्धित विभाग को निर्देश दिये कि राजस्व वसूली की रिपोर्ट प्रत्येक सप्ताह प्रस्तुत करें। उन्होने कहा कि सम्बन्धित विभागों की भी जिम्मेदारी है कि तहसीलदारों से समन्वय बनाते हुये राजस्व की वसूली करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी, प्रभारी अधिकारी कलेटेªट, गौरव पाण्डेय, उप निदेशक खनन दिनेश कुमार, सहायक आयुक्त स्टाम्प सुधांशु त्रिपाठी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply