चेन्नई ज़रा हटके

वर्ल्ड कप में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला आज, वर्ल्ड कप में भारी है कंगारूओं का पलड़ा……

ख़बर शेयर करें -

चेन्नई- क्रिकेट विश्व कप में भारत आज अपना पहला मुकाबला खेलेगा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आ रही है। फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल के खेलने पर संशय पैदा हो गया है। तीन दिन पहले गिल को डेंगू हो गया था। ऐसे में गिल नहीं खेले तो उनकी जगह ईशान किसन को मौका दिया जा कसता है।

यह भी पढ़ें 👉  डीएसबी परिसर के छात्रों को कुलपति कुविवि प्रो० रावत ने किया सम्मानित.....

 

भारतीय टीम ने हाल ही में एशिया कप जीता और इसके बाद तीन मैचों की वन डे सीरिज में इसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से शिकस्त दी। पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए हालिया रिकॉर्ड परेशानी का सबब इसलिए भी है, क्योंकि वो भारत आने से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज गंवाकर आई है। वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को इंग्लैंड और नीदरलैंड के खिलाफ दो वॉर्म-अप मैच खेलने थे। हालांकि, ये दोनों ही बारिश की वजह से नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  एक शातिर मोबाइल चोर, चोरी के मोबाइलों के साथ गिरफतार.......

 

दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्म-अप गेम में पाकिस्तान को हराया था। अगर बात करें दोनों टीमों के प्रदर्शन की तो आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है।  दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 149 वनडे खेले गए हैं जिनमें ऑस्ट्रेलिया ने 83 और भारत ने 56 मैच जीते हैं। 10 मैच बेनतीजा रहे। वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया का ही पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच 12 मैच खेले गए। 8 में ऑस्ट्रेलिया और महज 4 में भारत को जीत मिली है। पिछला मुकाबला भारत ने जीता था।

Leave a Reply