उत्तराखण्ड ज़रा हटके

थलीसैंण देवभूमि उद्यमिता योजना के अन्तर्गत दो दिवसीय स्टार्टअप बूट कैम्प का सफलतापूर्वक समापन किया गया…..

ख़बर शेयर करें -

थलीसैंण- राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, थलीसैंण देवभूमि उद्यमिता योजना के अन्तर्गत आईक्यूएसी एवं करियर काउंसलिंग सेल के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय स्टार्टअप बूट कैम्प का सफलतापूर्वक समापन किया गया । इस कार्यक्रम के द्वितीय दिवस के अवसर पर प्रथम सत्र में विशेषज्ञ के रूप में डॉ दीपिका चौहान , कृषि वैज्ञानिक, उद्यान एंव वानिकी विश्वविद्यालय भरसार ने पर्वतीय क्षेत्र में कृषि के क्षेत्र में स्वरोजगार की संभावनाओं पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया ।

 

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: जमीयत उलेमा हिन्द ने उपद्रव में मृतकों व घायलों को दी आर्थिक मदद, बेगुनाहों को कानूनी मदद का भी वादा…….

द्वितीय सत्र में छात्र – छात्राओं द्वारा थलीसैंण क्षेत्र में जैविक कृषि , सौर ऊर्जा , जलकृषि , डेयरी व्यवसाय , मधुमखी पालन , मोटा अनाज आदि में स्वरोजगार , उद्यम आदि के सम्बन्ध विद्यमान समस्याओं व उनकी संभावनाओं पर अपने विचार प्रस्तुत किये । इसके उपरान्त गणित विभाग प्रभारी डॉ बिपेन्द्र सिंह रावत ने छात्र – छात्राओं को स्वरोजगार में अपने कैरियर की संभावनाओं को तलाशने के लिए प्रेरित किया ।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक शिव अरोरा की कार्यशैली से प्रभावित होकर राजेश बजाज व कई प्रधान,बीडीसी सहित सैकड़ों लोगों ने ली बीजेपी की सदस्यता......

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ रेनू रानी बंसल के द्वारा की गई । इस कार्यक्रम का संचालन राजनीति विज्ञान विभाग प्रभारी डॉ विकास प्रताप सिंह द्वारा किया गया | इस अवसर पर समस्त प्राध्यापक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply