उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

लीसा फैक्टरी में लगी भीषण आग, लपटें देख दहशत में आए मजदूर…..

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- बेलबाबा मंदिर के पास उमेश चंद्र डालाकोटी की डालाकोटी पेंट्स एंड केमिकल के नाम से लीसा फैक्टरी है। फैक्ट्री में शाम करीब 5:30 बजे आग लग गई। रामपुर रोड पर बेलबाबा क्षेत्र में मेन हाईवे से 100 मीटर दूर लीसा फैक्टरी में शाम 5:30 बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग बुझाने के दौरान फोम खत्म हो गया और पानी की ऊंची-ऊंची बौछार नाकाफी साबित हुई।

छह फायर टेंडर ने किसी तरह आग पर काबू पाया। रामपुर रोड स्थित बेलबाबा मंदिर के पास उमेश चंद्र डालाकोटी की डालाकोटी पेंट्स एंड केमिकल के नाम से लीसा फैक्टरी है। फैक्ट्री में शाम करीब 5:30 बजे आग लग गई। तब आग बेहद हल्की थी और काम कर रहे मजदूरों ने आग पर काबू करने की कोशिशें शुरू कर दीं। पर ज्वलनशील लीसा कुछ ही मिनट में धधकने लगा। मजूदरों ने पास स्थित खड़िया फैक्टरी में सूचना दी। वहां से 6:20 बजे फायर बिग्रेड को सूचना दी गई।

आधे घंटे बाद पहुंचे एक फायर टेंडर ने आग बुझाना शुरू किया। आग बढ़ने पर हल्द्वानी से दो और फायर टेंडर बुलाए गए। इसके बाद रुद्रपुर से दो और रामनगर से एक फायर टेंडर बुलाए गए। आग बुझाने के लिए फायर टेंडर ने दोबारा पानी भरने के लिए 18 चक्कर लगाए। 500 लीटर फोम के प्रयोग के बाद रात करीब 8:30 बजे आग पर काबू पाया जा सका।

यह भी पढ़ें 👉  वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉक्टर बिनीता फर्तियाल ने दी अपनी डी एससी की अंतिम मौखिक परीक्षा......

Leave a Reply