उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

अब्दुल मलिक से वसूली शुरू, 2.68 करोड़ का मांग पत्र मलिक के घर पर चस्पा किया…..

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ आरसी जारी की गई थी। अब तहसील प्रशासन ने वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी है। सोमवार को अब्दुल मलिक के घर पर तहसीलदार ने 2.68 करोड़ का मांग पत्र चस्पा किया। वाहन जलाने, नगर निगम की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ आरसी जारी की गई थी। अब तहसील प्रशासन ने वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सोमवार को अब्दुल मलिक के घर पर तहसीलदार ने 2.68 करोड़ का मांग पत्र चस्पा किया। आठ फरवरी को मलिक के बगीचे से अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए उपद्रव में नगर निगम की जेसीबी, वाहन सहित कई सामान को जलाया गया और लूट लिया गया था। इस मामले में नगर निगम ने अब्दुल मलिक को मुख्य आरोपी माना था। उसे इस नुकसान के एवज में 2.44 करोड़ का नोटिस भेजा गया था। अब्दुल मलिक उस समय फरार था। इस कारण मलिक ने नोटिस प्राप्त नहीं किया।

इसके बाद नगर निगम ने इसकी आरसी काटकर डीएम को भेज दी थी। डीएम ने तहसीलदार को आरसी भेजकर वसूली के आदेश दिए। वसूली का खर्च लगाकर यह धनराशि 2.68 करोड़ पहुंच गई। सोमवार को तहसीलदार सचिन कुमार अब्दुल मलिक के आवास पहुंचे। मांग पत्र चस्पा करते हुए 11 मार्च तक का समय दिया गया है। इसमें कहा गया है कि यह धनराशि जमा करें या न्यायालय में आकर अपना पक्ष रखें। तहसीलदार सचिन कुमार ने बताया कि अब्दुल मलिक नैनीताल जेल में है। मंगलवार को जेल में मांग पत्र रिसीव कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  विद्या प्रवेश कार्यक्रम के द्वितीय चरण का मूल्यांकन......

Leave a Reply