उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने वैंडिंग जोन में किये जा रहे कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण……

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर- जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने नगर निगम द्वारा चयनित वैंडिंग जोन में किये जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान निर्देशित करते हुए कहा कि वैंडिंग जोन को व्यवस्थित ढ़ंग से विकसित किया जाये। उन्होंने कहा कि जी-20 के दौरान हटाये गऐ वैण्डर्स तथा विभिन्न गलियों से हटाये जाने वाले वैण्डर्स को व्यवस्थित ढ़ंग से वैण्डिंग जोन में लाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  गुरुग्राम हरियाणा से अपने घर पहुंचे एमएनए नरेश दुर्गापाल का जाना हाल......

 

उन्होंने कहा कि वैण्डिंग जोन बन जाने से सड़को पर अतिक्रमण किये हुए वैण्डर्स को जगह उपलब्ध कराई जायेगी और सड़कों के चौड़ीकरण होने के साथ ही शहर में जाम की स्थिति से राहत मिलेगी व शहर की सड़कों पर आवागम भी सुगमता से हो सकेगा। उन्होंने चिन्हित वैण्डर्स को नियमानुसार दुकानें आवंटित करने हेतु अभी से कार्यवाही करने के निर्देश नगर आयुक्त को दिये। उन्होंने रेड़ी पटरी वाले वीकर सैक्शन पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडौन में अंग्रेजी वाद- विवाद प्रतियोगिता का आयोजन.......

 

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने किच्छा रोड पर खाली पड़ी नगर निगम की जमीन का भी स्थलीय निरीक्षण कि या। उन्होंने निरीक्षण के दौरान निर्देशित करते हुए कहा कि बहुमूल्य भूमि के भूतल का उपयोग आय संसाधनों में वृद्धि हेतु कॉमर्शियल तौर पर किया जाये और भू-तल के ऊपर ही आवास बनाने हेतु विचार किया जाये। नगर आयुक्त नरेश चन्द्र दुर्गापाल ने बताया कि नाले नगर निगम के सामने विद्युत विभाग तथा सिंचाई विभाग के मध्य (लगभग 200 मीटर नाले को कवर करते हुए लगभग 28 मीटर चौड़े क्षेत्र) दोनो साइडों को विकसित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत दो शव मिलने से फैली सनसनी......

 

जिसमें व्यवस्थित ढ़ंग से दुकानें तथा क्योस्क बनाकर वैण्डर्स को दिये जायेंगे। निरीक्षण के दौरान जिला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक रौहेला, नगर आयुक्त नरेश चन्द्र दुर्गापाल, उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट, कौस्तुभ मिश्रा, डिप्टी मैनेजर एनएचएआई मीनू सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply