उत्तराखण्ड कोटद्वार ज़रा हटके

वार्ड नम्बर 14  जौनपुर में बूथ संख्या 62 स्थित बूथ अध्यक्ष हिमानी बलूनी के जौनपुर स्थित आवास पर किया गया मन की बात कार्यक्रम…..

ख़बर शेयर करें -

कोटद्वार- नगर निगम क्षेत्र के अन्तर्गत वार्ड नम्बर 14  जौनपुर में बूथ संख्या 62 स्थित बूथ अध्यक्ष हिमानी बलूनी के जौनपुर स्थित आवास पर मन की बात कार्यक्रम के 105वे संस्करण  में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जगमोहन रावत नगर अध्यक्ष पंकज भाटिया द्वारा मन की बात के 105 वे संस्करण को देखा।अपने सम्बोधन में  प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जगमोहन रावत द्वारा बताया गया पीएम नरेन्द्र मोदी का मन की बात एक ऐसा कार्यक्रम है

यह भी पढ़ें 👉  ऐसे विद्युत विभाग के द्वारा विद्युत कटौती पर जनता पर करारा प्रहार किया जा रहा है: जितेन्द्र सरस्वती……

जिसके जरिए वह देश के विभिन्न हिस्सों में सामान्य परिस्थितियों में असाधारण काम कर रहे लोगों के बारे में बताते हैं। इससे अन्य लोगों को भी कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। पीएम ने नैनीताल के युवाओं द्वारा बच्चों के लिए शुरू की गई अनोखी घोड़ा लाइब्रेरी का जिक्र किया। जिसके माध्यम से नैनीताल में दुर्गम 12 गांवों मे रहने वाले बच्चों को स्कूल की किताबों के अलावा कविताएं, कहानियां व नैतिक शिक्षा की किताबें पढ़ने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग से दुष्कर्म व मारपीट करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे……

जगमोहन रावत ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर आरक्षण का विधेयक पारित हो चुका है। राज्य में भी महिला सशक्तीकरण की दिशा में काम किया जा रहा है। सरकारी नौकरियों में 30 फीसदी क्षैतिज आरक्षण की व्यवस्था की गई है। इस मौके पर नगर महामंत्री सूर्य कांत बलूनी,बूथ अध्यक्ष हिमानी बलूनी, जितेन्द्र कोटनाला,संजीव थपलियाल,बीना बलूनी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply