अल्मोड़ा उत्तराखण्ड ज़रा हटके

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल पहुंचेंगे  उत्तराखंड,साथ ही देंगे कई सौगातें…..

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-  प्रधनामंत्री नरेन्द्र मोदी कल अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के दौरे पर पहुंच रहे है   इस दौरे में प्रधानमंत्री मोदी जहां भक्ति की  साधना करेंगे तो साथ ही  वहीं देवभूमि उत्तराखंड को करीब 42 सौ करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। पीएम मोदी पूरे राज्य में 76 ग्रामीण सड़कें और 25 नए पुलों की सौगात देंगे। 9 जिलों में BDO दफ्तरों के लिए बनाई जाने वाली 15 बिल्डिंगों का भी प्रधानमंत्री  मोदी वहा जाकर उद्घाटन करेंगे।

 

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनाओं के गमिमान कार्यों की प्रगति तेजी से बढ़ाये- जिलाधिकारी…..

और इस के  अलावा तीन सड़कों का अपग्रेडेशन भी किया जारी क्या गया  है।साथ ही  नेशनल हाइवे की 2 सड़कों का कार्य भी अपग्रेडेशन भी किया गया है। पीएम मोदी पेयजल    संबंधित कार्य की 3 परियोजनाओं का भी शिलन्यास करेंगे। पिथोरागढ़ में स्थित  थरकोट कृत्रिम झील का उद्घाटन भी पीएम के  ही द्वारा  होगा। इन परियोजनाओं का शिलान्यास पीएम मोदी पूरे राज्य में 20 मॉडल डिग्री कॉलेजों में छात्रावास,साथ ही कंप्यूटर लैब विकास की योजनाओं का शिलान्यास भी  करेंगे। अल्मोड़ा के सोमेश्वर में 100 बेड वाले जिला अस्पताल का शिलान्यास भी होगा।

यह भी पढ़ें 👉  अवैध खनन करने वालों पर पौड़ी पुलिस कप्तान सख्त, पौड़ी पुलिस ने अवैध खनन में संलिप्त 02 ट्रैक्टर ट्रॉली को किया जब्त......

 

हल्द्वानी में पेयजल से जुड़ी हर परियोजना का शिलान्यास भी  होगा। और इनके साथ ही हल्द्वानी स्टेडियम का और नैनीताल में एस्ट्रोटर्फ हॉकी ग्राउंड का भी शिलान्यास होगा 21,398 पॉली-हाउस के निर्माण की योजना की शुरुआत भी प्रधानमंत्री मोदी ही खुद करेंगे। साथ ही सेब के बगीचों की खेती के लिए एक योजना पर भी पहल की जायेगी जिसे जल्दी उसकी शुरुआत होगी।

Leave a Reply