उत्तराखण्ड ज़रा हटके

अगले 48 घंटे गरज चमक के साथ बारिश- ओलावृष्टि और तेज झक्कड़ हवाओं का ऑरेंज अलर्ट जारी………

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड-उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में अगले दो-तीन दिन मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में अगले 48 घंटे गरज चमक के साथ बारिश- ओलावृष्टि और तेज झक्कड़ हवाओं का ऑरेंज अलर्ट जारी किया हैमौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 30 मई को गढ़वाल मंडल के अनेक स्थानों और कुमाऊं मंडल के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  श्रीनगर गढ़वाल में बोले सीएम योगी, कहा- देवभूमि के लोगों से संवाद आत्म साक्षात्कार जैसा......

 

वहीं राज्य के कुछ स्थानों में गर्जन के साथ बिजली चमकने ,ओलावृष्टि ,वज्रपात और मैदानी क्षेत्रों में 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झक्कड़ हवाएं चलने की संभावना है। जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 31 मई को राज्य के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा गरज चमक के साथ वर्षा और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की संभावना है वहीं राज्य के कुछ स्थानों में गर्जन के साथ बिजली चमकने ,ओलावृष्टि ,वज्रपात और 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झक्कड़ हवाएं चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  महिला कांग्रेस और युवा कांग्रेस में प्रकाश जोशी के समर्थन में दिखाया दमखम: अलका पाल…….

 

जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर एतिहाद बरतने की सलाह दी गई है।देहरादून। पहाड़ों की रानी मसूरी में भारी ओलावृष्टि और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। भारी ओलावृष्टि से मसूरी ने सफेद चादर ओढ़ ली मसूरी में मौजूद पर्यटक इस ओलावृष्टि को बर्फ समझ कर जमकर आनंद लेते हुए नजर आए ओलावृष्टि और बारिश होने से तापमान में आई गिरावट के बाद ठंडक काफी बढ़ गई है।

Leave a Reply