उत्तराखण्ड ज़रा हटके देहरादून

उत्तराखंड में जल्द ही 3000 नर्सिंग पदों पर शुरू की जाएगी वर्षवार भर्ती प्रक्रिया……

ख़बर शेयर करें -

देहरादून– उत्तराखंड में जल्द ही 3000 नर्सिंग पदों पर वर्षवार भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके साथ ही राज्य के स्थाई निवासियों को नर्सिंग भर्ती में मौका दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने इसकी घोषणा की है। दरअसल विधानसभा स्थित कार्यालय में सोमवार को संविदा एवं बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें 👉  श्रीनगर गढ़वाल में बोले सीएम योगी, कहा- देवभूमि के लोगों से संवाद आत्म साक्षात्कार जैसा......

 

महासंघ का कहना है कि चिकित्सा शिक्षा में 1400 नर्सिंग पदों वर्षवार भर्ती करने के लिए कैबिनेट से प्रस्ताव को मंजूरी दिलाई जाए।वही बाहरी राज्यों के आवेदकों को रोकने के लिए उच्च न्यायालय में पैरवी करने और फर्जी स्थायी निवास से आवेदन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। डॉ. धन सिंह रावत ने संविदा और बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ को आश्वासन देते हुए कहा कि 3000 पदों पर वर्षवार भर्ती जल्द ही शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  प्रकाश जोशी के समर्थन में रविंद्र नगर कॉलोनी में किया गया एक नुक्कड़ सभा का आयोजन…….

 

इसमें बाहरी राज्य के अभ्यर्थियों को नर्सिंग भर्ती में स्थान नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा उत्तराखंड नर्सेज संघ के पदाधिकारी ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करते हुए चिकित्सा शिक्षा विभाग से कार्यमुक्त कर कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री का आभार जताया। डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि शीघ्र ही सभी को पात्रता के आधार पर निकटवर्ती चिकित्सालय में स्थायी रूप से समायोजित किया जाएगा।

Leave a Reply