उत्तराखण्ड उधमसिंह नगर ज़रा हटके

फैली गैस रिसाव क्षेत्र का लिया गया जायजा,राहत बचाव के लिए दिए आवश्यक दिशानिर्देश….

ख़बर शेयर करें -

गैस रिसाव होने,गैस से कई लोगों के बेहोश होने की सूचना,सिलेंडर को आबादी से दूर सुनसान क्षेत्र में ले जाकर किया निष्प्रभावी….

उधमसिंहनगर-मंगलवार को समय 05:00 बजे प्रातः ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र के एक कबाड़ के गोदाम में सिलेंडर से गैस रिसाव होने व गैस से कई लोगों के बेहोश होने की सूचना मिली जिस पर पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए सिलेंडर को अपने कब्जे में लेकर आबादी से दूर सुनसान क्षेत्र में ले जाकर निष्प्रभावी किया गया। जिसमें थाना ट्रांजिट कैम्प के कानि0 नरेश जोशी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कानि नरेश जोशी द्वारा अकेले ही सिलेंडर में कपड़ा लपेटकर सिलेंडर को आबादी से दूर सुनसान क्षेत्र में ले जाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने आप में स्टार प्रचारक-नीरज तिवारी...

जिलाधिकारी महोदय व एसएसपी महोदय द्वारा गैस रिसाव क्षेत्र का जायजा लिया गया व प्रभावित क्षेत्र में नियुक्त पुलिस बल को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए। इसके बाद महोदय गैस से प्रभावित लोगों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे तथा अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों को घायलों के उचित इलाज हेतु आवश्यक निर्देश दिए व समस्त थानों को कबाड़ियों हेतु निम्न दिशानिर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल सीट पर टेंडर और चैलेंज वोट का खाता रहा शून्य, नोट का भी इस्तेमाल.......

1.अपने – अपने थाना / चौकी क्षेत्र में चैकिंग / रेड (Raid ) करेंगे। बिना अनुमति / लाईसेंस के कबाड़खाना चलाये जाने वालों के विरुद्ध सीज की कार्यवाही करेंगे तथा रिपोर्ट संबंधित उपजिलाधिकारी एवं मुझे भेजेंगे।
2. जिन कबाड़खानों के चैकिंग / रेड (Raid) के दौरान बिना अनुमति के किसी भी प्रकार का Cylender (LPG / Chlorine / Hyrogen / Nitrogen) पाये जाने पर तत्काल सीज की कार्यवाही करते हुए कबाड़खाने के संचालक को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध सुसंगत धाराओ में अभियोग पंजीकृत करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  डा. भीमराव आंबेडकर को जयंती पर याद किया.....

उक्त कार्यवाही करने के उपरान्त जिला प्रशासन एवं नगर निगम / नगर पालिका को अवगत करायेंगे तथा उक्त सत्यापन के दौरान की गयी समस्त कार्यवाही का विवरण अधोहस्ताक्षरी को अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply