उत्तराखण्ड कोटद्वार ज़रा हटके

कोटद्वार वासियों की समस्याओं के समाधान के लिए नगर निगम सभागार में किया गया बहुउदद्देशीय आयोजन…..

ख़बर शेयर करें -

कोटद्वार- कोटद्वार वासियों की समस्याओं के समाधान हेतु कोटद्वार के नगर निगम सभागार में बहुउदद्देशीय आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन स्थानीय विधायक व विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने किया।विधानसभा अध्यक्ष ने शिविर में अधिकारियों को तुरंत समस्याओं के निस्तारण करने के निर्देश दिये।  उन्होंने क्षेत्र वासियों से शिविर का पूरा लाभ लेने का आह्वान भी किया।

शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिव्यांग जनों के दिव्यांग सर्टिफिकेट भी बनाए गए।बहुउद्देशीय शिविर में ऋतु खण्डूडी भूषण ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी ।नगर निगम सभागार में आयोजित बहुउद्देश्यीय शिविर का क्षेत्रीय लोगों ने लाभ उठाया। शिविर में राजस्व, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, कृषि, उद्यान, बाल विकास विभाग, पशुपालन, उद्यान, वन, विद्युत विभाग, जल संस्थान, लोनिवि, पंचायती राज, शिक्षा विभाग,  सहकारी विभाग, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, आदि के अधिकारियों ने मौके पर ही समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करते हुए राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की सबसे बड़ी कावर को दीपक बाली ने किया रवाना.......

 

बहुउद्देश्यीय शिविर में  विधानसभा अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कोटद्वार में पुलों की सुरक्षा और उनपे किए जा रहे कार्यों की जानकारी मांगी। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सिंचाई विभाग से टूटी गुलों,नहरों की मरम्मत और बाढ़ सुरक्षा के कार्यों की जानकारी मांगी और सभी कार्यों को निश्चित समय सीमा पर करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्रवासियों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया

यह भी पढ़ें 👉  एसएसपी ऊधम सिंह नगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी महोदय द्वारा कोतवाली काशीपुर का किया गया वार्षिक निरीक्षण.....

 

जहां रोगियों की जांच और मुफ्त दवाई दी गई। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने सभी विभागों के अधिकारियों से शिविर में कितनी समस्याओं के निस्तारण हुए और  जिन समस्याओं का निस्तारण नहीं हो पाए उनकी  लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए।बहुउद्देश्यीय शिविर में एसडीएम कोटद्वार सोहन सैनी, नगर आयुक्त वैभव गुप्ता,सीएमएस भारद्वाज, क्षेत्राधिकारी कोटद्वार वैभव सैनी,भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत, मंडी अध्यक्ष सुमन कोटनाला,उमेश त्रिपाठी,विपिन कैंथुला,पंकज भाटिया, हरी सिंह पुंडीर,सुधीर खंतवाल,अनिता गौड़,नंद किशोर कुकरेती,रजत भट्ट आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply