उत्तराखण्ड ज़रा हटके रामनगर

वन विभाग ने वन गुर्जरो को किये नोटिस जारी……

ख़बर शेयर करें -

रामनगर- आपको बता दे कि इनदिनों उत्तराखंड में अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जोर शोर से चल रही हैं सरकारी भूमि पर बैठे लोग परेशान नजर आ रहे है। राहत भारी खबर के लिए आम आदमी इस वक्त उत्तराखंड सरकार की ओर अपनी नजरे गड़ाए बैठा हैं लेकिन सरकारी भूमि पर बैठे लोगों के लिए अभी तक कोई भी राहत भरी खबर नजर नही आ रही हैं।

 

यह भी पढ़ें 👉  व्यापारियों से मुलाकात के बाद शिव अरोरा बोले शासन प्रशासन स्तर पर व्यापारी हित मे जहाँ वार्ता करनी होगी करेगे.....

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के क्रम में तराई पष्चिमी डिवीजन रामनगर के प्रभागीय वनाधिकारी प्रकाश चंद्र आर्य ने तुमड़िया खत्ता, गुर्जर झाला 44, कुमागडार में वन गुर्जरों को अतिक्रमण की गई वन भूमि पर फसल उगाने के सम्बन्ध में नोटिस जारी किये थे जारी किए गए नोटिस के संबंध में वन गुर्जरों ने आज प्रभागीय वनाधिकारी प्रकाश चंद आर्य से बात कर अपना पक्ष रख्खा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- मास्टरमाइंड मलिक के घर में मिले जिंदा कारतूस....

 

वन गुर्जर एक परम्परागत वनवासी समुदाय हैं। जिनका मुख्य कारोबार पशुपालन कर दुग्ध उत्पादन करना है जिससे इनके परिवारों की जीविका चलती हैं लेकिन कुछ समय से चंद आपराधिक प्रवर्ति के वन गुर्जरों की वजह से आज पूरे वन गुर्जर समाज पर संकट खड़ा हो गया हैं चंद वन गुर्जरों के काले कारनामो ने समस्त वन गुर्जर समुदाय पर सकंट के बादल खड़े कर दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  मलिक के कारोबार में हर जगह झोल ही झोल, हर साल होती है 50 लाख की आय…..

 

प्रकाश चंद्र आर्य ने बताया कि किसी भी वन गुर्जर के घर नहीं तोड़े जाएंगे लेकिन उनके द्वारा वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण कर जो फसल उगाई जा रही है उसपे हम विधिक कार्यवाही करेंगे इसके साथ ही स्टे होने की भ्रांति फैलाई जा रही हैं फसल बोन का कोई स्टे वन गुर्जरों के पास नही हैं।

Leave a Reply