उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

एक साल से उत्तर प्रदेश से लापता हुए बुजुर्ग को पौड़ी पुलिस ने परिजनों से मिलाया….

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- दिनांक 24.10.2023 को कोतवाली लैन्सडाउन की चौकी गुमखाल पर एक स्थानीय व्यक्ति ने सूचना दी की सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के किसी बुजुर्ग व्यक्ति के लापता होने की फोटो प्रकाशित हो रही है और उन्होंने उसी शक्ल सूरत के एक व्यक्ति को सतपुली गुमखाल रोड पर देखा है।

इस सूचना पर पुलिस टीम तुरंत ही सतपुली गुमखाल रोड पर गुमशुदा व्यक्ति को ढूंढते हुए मौके पर पहुँचे तो देखा कि एक व्यक्ति सतपुली गुमखाल रोड़ पर बैठा हुआ है। जिस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति से मित्रता पूर्ण माहौल में वार्ता की गयी तो वह व्यक्ति स्पष्ट रूप से अपना पता नहीं बता पा रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  जम्मू कश्मीर,कठुआ में शहीद हुए उत्तराखंड के पांच शहीदों को आप ने दीपदान कर दी श्रद्धांजलि.......

जिस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति का आधार कार्ड लिया गया तो उक्त व्यक्ति का नाम लालजी वर्मा पुत्र स्व0 हरिलाल वर्मा, निवासी गांव शिवनगर, कोतवाली विलरियागंज, आजमगढ़ उत्तर प्रदेश व उम्र 72 वर्ष होना पाया गया। पुलिस टीम द्वारा थाना विलरियागंज से सम्पर्क किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि उक्त व्यक्ति के परिजनों द्वारा 01 वर्ष पूर्व थाना विलरियागंज पर उक्त व्यक्ति की गुमशुदगी दर्ज करायी थी,विलरियागंज पुलिस एवं परिजनों द्वारा गुमशुदा लालजी वर्मा को तलाशने का हर संभव प्रयास किया गया

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने वन विभाग से जुड़ी विकास सम्बन्धित विषयों पर वन मन्त्री सुबोध उनियाल से कि चर्चा......

 

किन्तु इनका कहीं पता नहीं चल पाया। पुलिस टीम द्वारा उक्त गुमशुदा व्यक्ति के परिजनों का नम्बर लेकर सम्पर्क किया गया तो उनके पुत्र अमरनाथ वर्मा द्वारा बताया गया कि हम पूरे परिवार सहित कल सुबह तक चौकी गुमखाल पहुँच जायेंगे। जिस पर पुलिस टीम द्वारा रात्रि में सुरक्षा की दृष्टि से उक्त व्यक्ति को चौकी गुमखाल लाए व खाना खिलाकर इनके रहने की व्यवस्था की गयी।

 

यह भी पढ़ें 👉  SSP प्रहलाद मीणा के कुशल नेतृत्व में हल्द्वानी पुलिस को मिली बड़ी सफलता विश्नोई गैंग के 02 सक्रिय गुर्गे किये गिरफ्तार…….

आज दिनाँक 25.10.2023 को परिजनों के चौकी गुमखाल पहुँचने पर पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा श्री लालजी को सकुशल परिजनों के सुपुर्द किया गया। श्री अमरनाथ वर्मा ने अपने अपने पिता को सकुशल पाकर पौड़ी पुलिस का धन्यवाद अदा करते हुये बोले जीवन की अनमोल खुशी देने के लिये आजीवन पौड़ी पुलिस के आभारी रहेंगे।

 

पुलिस टीमः-वरिष्ठ उपनिरीक्षक श्री मुकेश भट्ट,उपनिरीक्षक श्री वेद प्रकाश,आरक्षी श्री शेखर सैनी- एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट,आरक्षी श्री मनोज नेगी- एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट,आरक्षी श्री चन्द्रपाल,आरक्षी श्री कपिल ,होमगार्ड श्री नितेश,होमगार्ड श्री पंकज आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply