उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने दशहरा एवं दुर्गा पूजा के मौके पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों पहंुचकर पूजा अर्चना की…..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने दशहरा एवं दुर्गा पूजा के मौके पर शहर एवं आस पास के कई स्थानों पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों पहंुचकर पूजा अर्चना की और सभी के लिए सुख समद्धि की कामना की भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने मंगलवार शाम ट्रांजिट कैंप, इंद्रा आदर्श बंगाली कॉलोनी, संजय नगर खेड़ा, शिमला पिस्तोर पर में आयोजित दुर्गा पूजा महोत्सवों में शामिल होकर मां दुर्गा का आशीर्वाद लिया।

इसके अलावा देवहोम, वसुंधरा गुरबक्श, रुद्रा होम, कोशल्या फेस 2 जागरण में आयोजित मां भगवती के जागरण में भी शीश नवाकर सभी के लिए सुख समृद्धि की कामना की। भदईपुरा में आयोजित रामलीला के समापन कार्यक्रम में भी प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने बतौर अतिथि पहुंचकर कलाकारों का मनोबल बढ़ाया। वहीं हरिदासपुर ग्रामीण क्षेत्र में श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा आयोजित श्री शारदीय दुर्गा पूजा महोत्सव में भी शामिल हुए ।

यह भी पढ़ें 👉  एसएसपी महोदय द्वारा पुलिस कार्यालय में प्री–फेब्रिकेटेड हाइटेक जिला पुलिस निर्वाचन कंट्रोल रूम का किया विधिवत उद्दघाटन…..

भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने आदर्श इंद्रा बंगाली कालोनी में आयोजित श्री दुर्गा पूजा महोत्सव में भी शिरकत की और मां दुर्गा की पूजा अर्चना कर सभी के लिए सुख समृद्धि की कामना की। संजय  नगर खेड़ा और शिमला पिस्तौर में आयोजित दुर्गा पूजा महोत्सवों में भी श्री विकास शर्मा ने पूजा अर्चना की। इन कार्यक्रमों में बंगाली समाज के लोगों ने भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा का जोरदार स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किये।

 

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने कहा कि धार्मिक आयोजन हमें धर्म की राह पर चलने की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि मां दुर्गा दुर्गुणों का नाश करती है। मां की सच्ची भक्ति करने वाला कभी भी परेशान नहीं होता। उन्होंने कहा कि मां दुर्गा दुष्टों दानवों का संहार करती है। दुर्गा पूजा से यह संदेश मिलता है कि काम, क्रोध लोभ, मोह, अहंकार रूपी दानवों को हम दूर करें। उन्होंने कहा कि हमारे धार्मिक पर्व हमें कुछ न कुछ सीख जरूर देते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पत्रकारों की एक बैठक में नवीन भट्ट को बनाया गया टनकपुर तहसील इकाई का अध्यक्ष.....

 

त्यौहारों को उत्सव के रूप में मनाना तभी सार्थक होगा जब हम त्यौहारों को उसकी मूल भावना के साथ मनायें और त्यौहारों के महत्व को समझकर त्यौहारों से मिलने वाली सीख का अनुसरण करें। उन्होंने कहा कि विजयदशी का पर्व भी हमें सत्य की राह पर चलने की सीख देता है। यह पर्व बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है। भगवान राम ने इसी दिन रावण का अंहकार चूर चूर किया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड उपचुनाव में दोनो सीटों काजी निजामुद्दीन की रोमांचक जीत पर कांग्रेस जनों ने बांटी मिठाई

 

इन कार्यक्रमों मेें भाजपा दक्षिणी मंडल महामंत्री सुनील ठुकराल, युवा मोर्चा नगर उपाध्यक्ष आशीष यादव, संजय दास , पूर्व प्रधान पिपलिया शांति बालाजी और क्षेत्र पंचायत सदस्य आनंद खेड़ा दुलाल मलिक श्याम सुंदर, विशाल मंडल, नेपाल विश्वास, अजीत ,लक्ष्मण सिंह,नरेश तपाली, सरोज रॉय, शंकर पांडे,अमित सरकार,गणेश सरकार,विवेक देवदास ,विक्की सोनकर,सोनू मिश्रा,

 

संजीव गंगवार, आकाश यादव, अभिषेक यादव, संदीप वाल्मिकी , शिवकुमार राय, आशित बाला,  अरुण दास,शुकुमार विश्वास, रंजित तिवारी, देवानंद स्वर्णकार, पारस हालदार, दीपांकर बाबली, मलाई मंडल, रवि राय, सांसद प्रतिनिधि विपिन जलहोत्रा, पूर्व मंडल अध्यक्ष किच्छा ग्रामीण हरीश खानबानी, जदीश टंडन, वर्तमान मंडल अध्यक्ष अक्षय अरोरा, दीपक जलहोत्रा, राजेश मिश्रा आदि समेत तमाम लोग मौजूद थे।

Leave a Reply