उत्तराखण्ड उधमसिंह नगर ज़रा हटके

यूनिटी लॉ कॉलेज के छात्र छात्राओं को बताया फोरेंसिक का महत्व…

ख़बर शेयर करें -

ऊधमसिंह नगर- रूद्रपुर बधईपुरा,स्थित फोरेंसिक सांइस लैब के संयुक्त निदेशक ड़ॉ. दयाल शरण के नेतृत्व में यूनिटी लॉ कॉलेज के छात्र छात्राओं को बताया फोरेंसिक का महत्व। आज फोरेंसिक सांइस लैब के विषय में ड़ॉ दयाल शरण ने बताया कि न्यायपालिका में फोरेंसिक का क्या महत्व है किस तरहा से छात्र छात्राओं को इस विभाग में आना चाहिए क्या कोर्स है किस तरहा की और किस विषयों में तैयारी करनी चाहिए।

 

यह भी पढ़ें 👉  खाद्य आपूर्ति विभाग के क्षेत्रीय निरीक्षक ने किया पेट्रोल पंप का औचक निरीक्षण…..

आनेवाले समय में घटना स्थलों की जांच में फोरेंसिक का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।तथा समाज में हो रहे अपराधों और अपराधियों पर अंकुश लगाने का एकमात्र विकल्प फोरेंसिक जांच ही होगी। जिसके आधार पर न्यायालय के फैसले होगें।आदि तमाम जानकारी दी।और  उपस्थित सभी विधार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।यूनिटी लॉ कॉलेज के सभी आये छात्र छात्राओं को दी।इस अवसर पर लॉ कॉलेज के प्रधानाचार्य के.एस. राठौड़ ने कहा कि कानून के छात्रों को फोरेंसिक की बारीकियां समझना अतिआवश्यक है।

यह भी पढ़ें 👉  कोबरा सांप का रिस्क कर टांडा रेंज जंगल में वन विभाग की टीम ने कोबरा सांप को छोड़ा……

 

जो आगे चलकर इनके काम आयेगी।आज कल फोरेंसिक में साइवर लॉ का अलग ही महत्व है जिसके द्वारा छात्र इस विभाग में आ सकते हैं।उन्होंने कहा कि लॉ के सभी कॉलेजों के छात्रों को फोरेंसिक से रूवरू कराना अति आवश्यक है।तथा सभी के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। लैब इस्पेक्टर संजय जौशी, एस.आई.पुनीता बलौदी,लता, हरीश,मनीष सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

Leave a Reply