उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने शिक्षक दिवस के पावन अवसर पर शिक्षकों किया सम्मानित…..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- 05 सितम्बर 2023- जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने शिक्षक दिवस के पावन अवसर पर मंगलवार को जिला कार्यालय में जनपद के शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले पांच शिक्षकों को सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले शिक्षकों में जीआईसी ओडली में इंग्लिश विषय सहायक अध्यापक गुरदीप सिंह, जीआईसी शक्तिफार्म में कैमिस्ट्री के प्रवक्ता विनोद कुमार, जूनियर हाईस्कूल बिरिया मझोला के साइंस के सहायक अध्यापक सरस्वती पाल तथा राजकीय प्राथमिक विद्यालय-प्रथम सितारगंज के चारू त्यागी वा राजकीय प्राथमिक विद्यालय शक्तिफार्म नम्बर-5 के अनिल शिष्ठ को माला पहनाकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने की शिरकत…….

इस अवसर पर जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्ण को नमन करते हुए कहा कि शिक्षक सामाजिक विकास की मुख्य धुरी है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में प्राचीन काल से ही शिक्षकों को विशेष महत्व दिया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान भौतिकवादी युग में शिक्षकों की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि शिष्यों में गुरूजनों के प्रति अच्छी भावना तथा गुरूजनों में जिम्मेदारी का होना दोनो ही बहुत जरूरी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  इंदिरा हरदेश की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मीना शर्मा ने किया प्रतिभाग......

डीएम ने अपने बाल्यकाल के स्मरण सुनाते हुए कहा कि गुरू न होते तो मैं न पढ़ता और न ही इस मुकाम तक पहुॅच पाता। उन्होंने कहा कि इस मुकाम तक पहुॅचनें में गुरूजनों का बहुत बढ़ा योगदान है। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी गौतम, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक डीएस राजपूत, जिला सूचना अधिकारी अहमद नदीम आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply