उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने जिला कार्यालय सभागार में की आहुत राजस्व विभाग मासिक बैठक…..

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने जिला कार्यालय सभागार में आहुत राजस्व विभाग मासिक बैठक में तहसील धुमाकोट के राजस्व उप-निरीक्षक बूंगी ज्योति मोहन द्वारा ग्राम -खडिंला, पट्टी-बूंगी के लखनदास पुत्र चेतनदास की गुमशुदगी सम्बन्धी जून 2023 के केस को पुलिस विभाग को ट्रांन्सफर नहीं करने पर निलंबित करने के निर्देश दिये हैं।

 

वहीं जिला कार्यालय की मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कुसुम तड़ियाल द्वारा पत्रावलियों को तैयार करने में लेट-लतिफी व निर्देशों का अनुपालन नहीं करने पर जिलाधिकारी ने प्रतिकूल प्रविष्ठि दिये जाने के निर्देश दिये हैं।मासिक बैठक में सब-रजिस्ट्रॉर राज उनियाल द्वारा बैठक में प्रस्तुत अद्यतन आंकडें व पिछली बैठक में प्रस्तुत किये गये आंकडों में आये अन्तर का जवाब नहीं दे सके।

यह भी पढ़ें 👉  महाविद्यालय जयहरीखाल मे 7 दिसंबर को एनसीसी यूनिट द्वारा मनाया गया झंडा दिवस…..

 

आंकड़ों में विरोधाभास के चलते जिलाधिकारी ने सब-रजिस्ट्रॉर को प्रतिकूल प्रविष्ठि जारी करने के निर्देश दिये हैं। नगर आयुक्त कोटद्वार की शहरी आवास के कार्यो में धीमी गति पर जिलाधिकारी ने वेतन रोकने के निर्देश दिये है। जिला अभियोजन अधिकारी द्वारा बैठक में प्रतिभाग नहीं करने पर चैतावनी जारी करने के निर्देश दिये हैं जिलाधिकारी ने मासिक बैठक में राजस्व विभाग, पुलिस व आरटीओ को शराब पीकर वाहन चलाने पर नियमित चैकिंग अभियान चलाने के साथ ही कच्ची शराब की बिक्री करने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नारी सम्मान से ही समाज व राष्ट्र की उन्नति सम्भव-आचार्या श्रुति सेतिया.....

 

साथ ही उन्होंने त्यौहारी सीजन को देखते हुए मिठाईयों में मिलावट खोरियों को रोकने के लिए फूड सेफ्टी अधिकारी को भी सख्त निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने समस्त नगर निकायों के अधिकारियों को शहर में प्रतिदिन हो रहे गीला व सूखे कूड़े का सही नापजोख कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये हैं। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को लंबित राजस्व वादों का निस्तारण समय पर निस्तारण करने व बड़े बकायदारों पर वसूली की कार्यवाही तेजी से करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  आर्य समाज राज नगर का 39 वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से सम्पन्न……

 

उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने पर चालानी कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये।बैठक में उपजिलाधिकारी सदर स्मृता परमार, सतपुली अबरार अहमद, कोटद्वार सोहन सिंह, चौबट्टाखाल नवाजिश खलीक, लैंसडाउन शालिनी मौर्य, यमकेश्वर अनिल चिन्याल, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, खनन अधिकारी रवि नेगी सहित अन्य अधिकारी व पटल सहायक उपस्थित थे।

Leave a Reply