उत्तराखण्ड ज़रा हटके पिथौरागढ़

ज़िलाधिकारी ने ज़िला महिला चिकित्सालय का किया स्थलीय निरीक्षण……

ख़बर शेयर करें -

ज़िला महिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन 55 बैड के नये भवन का किया स्थलीय निरीक्षण…….

पिथौरागढ़- ज़िलाधिकारी रीना जोशी ने पिथौरागढ़ स्थित ज़िला महिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन 55 बेड के नये भवन सहित पुराने भवन के मरम्मत कार्यो तथा ज़िला चिकित्सालय परिसर में ओपीडी, डॉक्टर चैंबर व पार्किंग आदि निर्माण के बावत स्थलीय निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम ज़िला महिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन 55 बैड के नये भवन का स्थलीय निरीक्षण किया इस दौरान ज़िलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  पेट दर्द की समस्या लेकर अस्पताल आई युवती, मृत भ्रूण को दिया जन्म…...

 

उन्होंने पुराने भवन से नये भवन की ओर जाने वाले मार्ग के चौड़ीकरण तथा नये भवन के नर्स स्टेशन कक्ष में खिड़की लगाये जाने के निर्देश दिये। इसके बाद जिलाधिकारी ने जिला महिला चिकित्सालय के पुराने भवन के मरम्मत कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्था उत्तराखंड हेल्थ डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ओटी, लेबर रूम एवं न्यू बेबी बोर्न रूम एक ही जगह पर शिफ्ट किये जायें। उन्होंने जिला महिला चिकित्सालय की चहारदीवारी को क्षति पहुंचा रहे वृक्षों के कटान के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये।

यह भी पढ़ें 👉  नव वर्ष नव संचेतना के साथ नव ऊर्जा का करता है सृजन.......

इसके बाद ज़िलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदाई संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को जिला चिकित्सालय परिसर में ओपीडी कक्ष, डॉक्टर चैंबर एवं पार्किंग आदि के निर्माण की कार्ययोजना(प्लानिंग) 3 दिन के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नये निर्माण की प्लानिंग इस प्रकार से की जाय कि वह पुराने भवन से अटैच हो तथा अलग भवन प्रतीत न हो। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एचएस हयांकी, सीएमएस जयराज नबियाल, ग्रामीण निर्माण विभाग से अधिशासी अभियंता वीके जोशी व सहायक अभियंता नीरज ओली आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply