उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

13 सितम्बर से किया जायेगा आयुष्मान भवः कार्यक्रम का शुभांरभ किया जायेगा…..

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- आगामी 13 सितम्बर 2023 से देश के राष्ट्रपति द्वारा आयुष्मान भवः कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जायेगा। जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने एनआईसी कक्ष में आयुष्मान भवः कार्यक्रम तैयारियों की बैठक ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समन्वय स्थापित करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिये। कार्यक्रम के तहत 13 सितम्बर से राज्य स्थापना दिवस दिवस 09 नवम्बर, 2023 तक आयुष्मान मेला,

 

स्वच्छ भारत, रक्तदान व अंगदान हेतु शिविरों का आयोजन किया जायेगा। जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि देशव्यापी आयुष्मान भवः कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सी0 एच0 सी0 स्तर व 146 हैल्थ एण्ड वैलनेस केन्द्रों में आयुष्मान मेलों का आयोजन किया जायेगा। जिसमें मरीजों की हैल्थ स्क्रीनिंग सहित उपचार किया जायेगा। इस पखवाडे में ग्राम पंचायत स्तर पर छूटे हुए पात्र लाभार्थियों के अटल आयुष्मान कार्ड भी बनाये जायेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  अब्दुल मालिक और मालिक की पत्नी पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, मुकदमा दर्ज ,13 बीघा जमीन खुर्द-बुर्द का आरोप .....

 

जिलाधिकारी ने कहा कि सबसे पहले आयुष्मान कार्ड बनाने में शतप्रतिशत उपलब्धि प्राप्त करने वाले गांव को आयुष्मान घोषित किये जाने के साथ ही भारत सरकार स्तर से उस ग्रामपंचायत को सम्मानित किया जायेगा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विकासखण्ड स्तर पर खण्ड विकास अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इस दौरान रक्तदान व अंगदान शिविरों का भी आयोजन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस कप्तान पौड़ी श्रीमती श्वेता चौबे के निर्देशन में वारण्टियों की धरपकड़ लगातार जारी……

 

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ग्राम विकास विभाग, ग्राम पंचायतराज अधिकारी, आशा कार्यकर्तियों व एएनएम को समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि गंभीरता के साथ कार्य करते हुए समय पर अटल आयुष्मान कार्डों का लक्ष्य प्राप्त करें। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार, सीएमएस बेस चिकित्सालय श्रीकोट डॉ0 रविन्द्र बिष्ट, एसीएमओ डॉ0 रमेश कुंवर, मलेरिया अधिकारी डॉ0 इंद्रपाल सिंह, सीएमएस डॉ0 नीरज कुमार रॉय सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply