उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री भट्ट ने ई एस आई अस्पताल के शुरू न होने पर  तलब की विस्तृत रिपोर्ट ….

ख़बर शेयर करें -

केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने डीएम पंत से मांगी ई एस आई अस्पताल से संबंधित रिपोर्ट

रुद्रपुर-(एम सलीम खान) जिला मुख्यालय रुद्रपुर में सौ करोड़ की लागत से बने ई एस आई अस्पताल के जल्द शुरू होने की उम्मीदें फिर एक जाग गई है। इस मामले में केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट व नैनीताल ऊधम सिंह लोकसभा सांसद ने इस संबंध में जिलाअधिकारी युगल किशोर पंत से पूरी रिपोर्ट तलब की है।

यह भी पढ़ें 👉  सत्ता के नशे में चूर भाजपा को उखाड़ फेंकेंगी जनता : अलका पाल......

 

ई एस आई अस्पताल के शुरू न होने से यह मामला सुर्खियों में आ गया था।बता दें कि इस अस्पताल का एक नहीं बल्कि दो बार उद्घाटन हो चुका है।सौ करोड़ से बने इस अस्पताल का आम आदमी को लाभ न मिलने पर अधिकारियों की कोताही पर वरिष्ठ मंत्रियों का ध्यान आकर्षित कराया गया।एक समाचार पत्र ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए खबर भी प्राकशित की थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में संपन्न हुई योगी की विजय संकल्प रैली…..

 

जिसका संज्ञान लेते हुए केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने जिलाधिकारी युगल किशोर पंत को पत्र जारी कर इससे संबंधित पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। भट्ट ने कहा कि श्रमिकों की हर समस्या को लेकर सरकार गंभीर है। साल 2019 में उद्घाटन होने के बाद भी इस अस्पताल का शुरू न होने चिंताजनक है। यदि कोई कोर कसर बाकी हैं तो उसे दूर करने के प्रयास किए जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  कोर यूनिवर्सिटी द्वारा गुरु सम्मान से सम्मानित हुईं प्रधानाचार्य आरती चितकारिया.......

 

उन्होंने जिलाधिकारी से कहा गया है कि इसकी विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाएं। अस्पताल में मरीजों को क्यों सुविधाएं नहीं मिल रही है।किन चीजों की जरूरत है और क्या चीजें कम है। और इसके लिए क्या प्रयास किए जाएं।इसका पूरा विवरण उपलब्ध कराया जाएं। केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद वह खुद श्रम मंत्री से इस मामले में बात करेंगे।

Leave a Reply