उत्तरप्रदेश क्राइम

वीडियो, संजीव जीवा की कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या, मुख्तार अंसारी के है करीबी जीवा….

ख़बर शेयर करें -

लखनऊ। वजीरगंज थाना क्षेत्र में मुख्तार अंसारी के करीबी की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। कातिल वकील की ड्रेस पहनकर आए थे और उन्होंने कचहरी में घुसकर वारदात को अंजाम दिया है.वारदात को लखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर अंजाम दिया गया है।

 

 

मृतक की पहचान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया संजीव जीवा माहेश्वरी के रूप में हुई है. गोली लगने पर संजीव की मौके पर ही मौत हो गई. संजीव जीवा बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त दिवेदी की हत्या का आरोपी था।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम थाना क्षेत्र के पंसौली वनक्षेत्र के जंगल में अज्ञात युवक का पेड़ पर लटका मिला शव......

 

 

इसके अलावा वह कई दूसरे मामलों में अभियुक्त था. घटनास्थल पर इस समय भारी पुलिस बल मौजूद है।संजीव जीवा पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला था. उसका कनेक्शन मुख्तार अंसारी के साथ है. वह मुख्तार का शूटर रहा है. इसका नाम चर्चित कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी सामने आया था. संजीव इस वक्त यूपी की मैनपुरी जेल में बंद था।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस द्वारा की गई अवैध बीयर/ शराब बरामद.......

 

संजीव जीवा फिलहाल लखनऊ की जेल में बंद था. 90 के दशक में संजीव माहेश्वरी ने अपना खौफ पैदा शुरू किया था, फिर धीरे-धीरे वह पुलिस और आम लोगों के लिए सिर दर्द बनता चला गया।

यह भी पढ़ें 👉  वाइन शॉप बंद होने के बाद कर रहा था शराब की तस्करी, मंगल पड़ाव पुलिस ने किया गिरफ्तार....

 

 

शुरुआती दिनों में वह एक दवाखाना संचालक के यहां कंपाउंडर की नौकरी करता था. इसी नौकरी के दौरान जीवा ने अपने मालिक यानी दवाखाना संचालक को ही अगवा कर लिया था. इस घटना के बाद उसने 90 के दशक में कोलकाता के एक कारोबारी के बेटे का भी अपहरण किया और फिरौती दो करोड़ की मांग की थी।

Leave a Reply