उत्तराखण्ड ज़रा हटके लालकुआं

लालकुआं में हाथी ने हमला कर ग्रामीण को किया गंभीर रूप से घायल,ग्रामीणों में हड़कंप…..

ख़बर शेयर करें -

लालकुआं-उत्तराखंड में मानव वन्य जीव संघर्ष की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। अब ताज़ा घटनाक्रम में नैनीताल जनपद अंतर्गत लालकुआं के निकटवर्ती क्षेत्र बिंदुखत्ता के संजय नगर प्रथम में हाथी ने हमला कर ग्रामीण को गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसे आनन-फानन में आसपास के ग्रामीणों के द्वारा घायल को अस्पताल पहुंचाया है। वही इस घटना से क्षेत्र के ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने आप में स्टार प्रचारक-नीरज तिवारी...

 

यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की रात बिंदुखत्ता के संजय नगर 2 निवासी केदार पाठक अपनी साइकिल से रोजाना की भांति लालकुआं पेपर मिल में ड्यूटी कर लगभग 10:15 बजे अपने घर को वापस लौट रहे थे, कि अचानक भुवन की दुकान से थोड़ा आगे संजय नगर प्रथम में जंगली हाथी ने उनके ऊपर हमला कर दिया। जंगली हाथी द्वारा अचानक किए गए हमले में केदार पाठक गंभीर रूप से घायल हो गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्हें उपचार के लिए हल्द्वानी के साईं अस्पताल में ले जाया गया है। उक्त घटना से क्षेत्र के आसपास हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  इलाज के लिए काम आ सकता है प्लास्टिक.......

 

वहीं वन क्षेत्राधिकारी गौला रेंज चंदन सिंह अधिकारी ने बताया कि बिंदुखत्ता निवासी ग्रामीण पर हाथी के हमले की सूचना उन्हें मिली है, सूचना मिलते ही उन्होंने तुरंत मौके पर अपनी टीम को भेज दिया है और उन्होंने बताया की वह घायल का हाल जानने के लिए स्वयं हल्द्वानी जा रहे हैं। उन्होंने बताया क्षेत्र में वन विभाग की गश्त बढ़ा दी गई है तथा ग्रामीणों से सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Leave a Reply