उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

सामान्य लोकसभा चुनाव के दायित्व आवंटन के संबंध में आयोजित की समीक्षा बैठक…..

ख़बर शेयर करें -

सभी नोडल व सहनोडल अधिकारियों को अपने-अपने दायित्वों को ठिक से समझने और चुनाव के संबंध में पूर्व तैयारियों को संपादित करने के दिये निर्देश……

निर्वाचन से संबंधित दिये जाने वाले प्रशिक्षण को गंभीरता से लेते हुए सामान्य निर्वाचन को व्यवस्थित, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरिके से संपादित करवाने में योगदान देने को कहा…..

पौड़ी- आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की तैयारियों के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने जिला कार्यालय सभागार में नोड़ल अधिकारियों की बैठक ली। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बैठक में कार्मिकों के आंकड़े, निर्वाचन के दायित्वों से मुक्त होने के प्रयास करने वाले कार्मिकों के स्वास्थ्य की जॉच हेतु मेडिकल जॉच टीम के गठन, प्रचार-प्रसार व निर्वाचन के दौरान उपयोग में आने वाली समग्री की रेट लिस्ट तैयार करने,

यह भी पढ़ें 👉  जोशीमठ का नाम ज्योर्तिमठ किये जाने पर खुशी की लहर.......

वाहनों की उपलब्धता, कार्मिकों के लिए भोजन व्यवस्था, संचार व्यवस्था को सुगम बनाने आदि व्यवस्थाओं को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये।शुक्रवार को आयोजित लो0स0सा0नि0 की बैठक में जिला निर्वाचन ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनकों सौंपे गये दायित्वों को सफलतापूर्वक सम्पन्न करने के लिए सम्बन्धित विषय का अध्ययन करना सुनिश्चित करें, ताकि निर्वाचन सम्बन्धी कार्यो को बिना किसी संशय/संदेह के पूरा किया जा सके।

उन्होंने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देश दिये कि निर्वाचन के सफल सम्पादन के लिए आवश्यक कार्मिकों के सापेक्ष उपब्लध कार्मिकों की कम्पयूटराज्ड सूची तैयार करना सुनिश्चित करें। कहा कि सूची में रिटायर व सस्पैण्ड कार्मिकों को शामिल करने की गलती न करें जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन ड्यूटी के दौरान कार्मिकों द्वारा ड्यूटी से मुक्त होने के लिए प्रस्तुत किये जाने वाले प्रमाण पत्रों व सामान्य तौर पर अस्वस्थ सम्बन्धी शिकायत की जांच हेतु सम्बन्धित नोडल अधिकारी को एक मेडिकल टीम के गठन के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने 02 वारण्टियों को किया गिरफ्तार.....

 

निर्वाचन के दौरान तैनात कार्मिकों के लिए साफ-सुथरा भोजन उपलब्ध कराने के लिए उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी टेण्डर सम्बंधी तैयारियां समय से पूरी करने के निर्देश दिये हैं। जिला निर्वाचन ने संचार व्यवस्था के नोडल अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद क्षेत्रांर्गत जिन स्थानों पर किसी भी कम्पनी का नेटवर्क उपलब्ध न हो ऐसे स्थानों का चिन्हिकरण करते हुए संचार की वैकल्पिक व्यवस्था हेतु आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  इंदिरा हरदेश की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मीना शर्मा ने किया प्रतिभाग......

 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, अधीक्षण अभियंता पीएस बृजवाल, एसडीएम अबरार अहमद, आरटीओ अनिता चंद, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राम सलोने, अधिशासी अभियंता लोनिवि शिवा, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग गोविंद सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि दुगड्डा डीपी सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अभिषेक श्रीवास्त सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply