उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक से किया जागरूक……..

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी-विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी कैंपस द्वारा नुक्कड़ नाटक सहित अन्य गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन मीडिया एंड मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट और इको क्लब द्वारा संयुक्त रूप से करवाया गया। ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के भीमताल कैंपस जाकर ‘अंतिम बिगुल’ नामक शानदार नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी गई। इस नुक्कड़ नाटक का लेखन व निर्देशन मीडिया एवं मास कम्युनिकेशन विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर संदीप अभिषेक द्वारा किया गया।

 

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में बारिश से हाहाकार नाले में बहा बाइक सवार, युवक लापता……

इस नुक्कड़ के जरिए प्लास्टिक के खतरे और निस्तारण को लेकर जागरूकता फैलाई गई। साथ ही पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया गया। इस पूरे आयोजन का हिस्सा करीब 25 विद्यार्थियों बने। साथ ही 200 से अधिक लोगों ने ये नुक्कड़ नाटक देखा। इस मौके पर इको क्लब और नुक्कड़ कलाकारों द्वारा भीमताल झील के आसपास सफाई भी की गई और झील क्षेत्र को एक दिन के लिए प्लास्टिक मुक्त बनाया गया।

 

शानदार नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति में रुद्राक्ष अग्रवाल, उर्वशी पांडे, तरुण जोशी, विधि मिश्रा, देवेश जोशी, अर्जुन चौधरी, तनुजा बिष्ट, स्नेहा जोशी, निकिता गोस्वामी, सौरभ जोशी, कुणाल शाह, भावेश पांडे, निकिता शर्मा, चारू चोपड़ा की भागेदारी रहीं। मौके पर हल्द्वानी कैंपस में कल्चरल क्लब द्वारा स्टोन पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर कैंपस के करीब 75 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। प्रतिभागियों द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर अलग अलग प्रकार की चित्रकारी पत्थरों पर की गई। प्रतियोगिता में बीकॉम द्वितीय वर्ष के छात्र अंश अग्रवाल पहले स्थान पर रहें। वहीं बीसीए द्वितीय वर्ष की छात्रा गायत्री मेहता दूसरे स्थान पर रहीं। बीसीए प्रथम वर्ष की छात्रा अंशिका जोशी को तीसरे स्थान मिला। इसके अलावा बीसीए द्वितीय वर्ष से चांदनी और अंजलि को सांत्वना पुरुस्कार दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  SSP प्रहलाद मीणा के कुशल नेतृत्व में हल्द्वानी पुलिस को मिली बड़ी सफलता विश्नोई गैंग के 02 सक्रिय गुर्गे किये गिरफ्तार…….

 

इस प्रतियोगिता का सफल आयोजन कल्चर क्लब की प्रमुख सुजाता नेगी ठाकुर और छात्र युगांशु भट्ट द्वारा किया गया। इस मौके पर परिसर के प्रबंधन अधिकारी पुरुषोत्तम पंतोला ने विजेता प्रतिभागियों को बधाई दी साथ ही पर्यावरण संरक्षण पर उन्होंने सभी के आगे आने की बात कहीं।

Leave a Reply