उत्तराखण्ड क्राइम लालकुआं

शासन के दिशा निर्देशो की उड़ा रहे धज्जियां खनन माफिया,प्रशासनिक अमला शांत……

ख़बर शेयर करें -

लालकुआं-लालकुआं कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बिन्दुखत्ता में अवैध खनन कार्य जोरों पर चल रहा है यहां सब कुछ वन विभाग व खनन विभाग के नाक के नीचे हो रहा है लेकिन प्रशासनिक अमला शांत बैठा हुआ है बिन्दुखत्ता क्षेत्र में खनन माफिया खेतों में जेसीबी लगाकर तथा बड़े बड़े गड्ढे खोदकर शासन के दिशा निर्देशो की धज्जियां उड़ा रहे है बिन्दुखत्ता में शासन की पाबंदी के वाबजूद चल रहा अवैध खनन का कार्य क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं लोगों की शिकायत के बाद भी कार्रवाई ना होने से खनन माफियाओं के हौसले बुलंदी पर है।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने 02 वारण्टियों को किया गिरफ्तार.....

 

बताते चलें कि शासन ने पूरे प्रदेश में अवैध रुप से हो रहे खनन पर रोक लगाई हुई है। खनन के लिए शासन से आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रशासनिक अमले को दी गई है। इसके बाद भी लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बिन्दुखत्ता स्थित विकासपुरी खैरानी में वन विभाग व खनन प्रशासन की अनदेखी व मिलीभगत के चलते अवैध खनन का कार्य बे रोक-टोक चल रहा है। खनन माफिया खुलेआम खेतों में जेसीबी लगाकर तथा बड़े बड़े गड्ढे खोदकर खनन की क्रय विक्रय कर रहे है आरक्षित क्षेत्र होने के कारण स्थानीय लोगों ने इस बाबत वन विभाग से शिकायत भी है लेकिन खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई न होने से उनके हौसले बुलंद है

यह भी पढ़ें 👉  पंतनगर विवि से एमटेक का छात्र लापता, मचा हड़कंप……

 

खनन माफिया खेतों से अवैध रूप से खनन चोरी कर सरकार को लाखों रूपए का चुना लगा रहे हैं लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस और अपनी आंखें मूंदे बैठे हुए हैं सूत्रों की मानें तो खनन माफिया और वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से यहां खेल खेला जा रहा है वहीं इस बाबत पूछे जाने पर तराई पूर्वी उपप्रभागीय वनाधिकारी अनिल जोशी का कहना है कि अब तक कहीं से अवैध खनन की शिकायत नहीं मिली है शिकायत मिलने पर अवैध खनन में लिप्त लोगों के खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply