उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

ज्येष्ठा कालोनी में लम्बे समय से बदहाल विद्युत व्यवस्था अब होगी जल्द ही दुरूस्त……

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- उत्तराखण्ड विधानसभा में समान नागरिक संहिता विधेयक पेश किये जाने पर निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इस विधेयक से उत्तराखण्ड देश के लिए एक नजीर बनेगा। मीडिया को जारी बयान में निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूरे देश में एक इतिहास रचने का काम किया है। इस विधेयक को लाकर सरकार ने जनभावनाओं का सम्मान किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हैरतअंगेज: हल्द्वानी में अवैध रूप से चल रहे हॉट मिक्स प्लांट,आरटीआई से हुआ खुलासा......

 

इस विधेयक की जरूरत उत्तराखण्ड ही नहीं बल्कि पूरे देश में कई वर्षों से महसूस की जा रही थी। यह कानून उत्तराखण्ड को ही नहीं बल्कि पूरे देश को एक नई दिशा प्रदान करेगा। इस कानून का लक्ष्य बिना धर्म जाति लिंग में भेदभाव किये सभी नागरिकों को समान अधिकार देने का है। जो लोग इस कानून को लेकर भ्रम फैला रहे हैं वास्तव में वह जनता और देश के हितैषी नहीं है। विधेयक को जनता की राय से बनाया गया है। विधेयक का ड्राफ्ट बनाने वाली विशेषज्ञ समिति ने इस विधेयक के लिए लम्बे समय तक मंथन करने के बाद निष्कर्ष निकाला है। इसमें जो प्रावधान किये हैं उनमें सभी के हित सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सीबीएसई बोर्ड परिणाम जारी : स्कॉलर्स एकेडमी का बेहतरीन प्रदर्शन, 12वीं में प्रतीक्षा रही टॉपर, 10वीं में अनमोल का श्रेष्ठ प्रदर्शन......

 

यूसीसी पर विधेयक लाकर सरकार ने अपना वायदा निभाया है। मुख्यमंत्री धामी ने साबित कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह वह जो भी कहते हैं वो करके दिखाते हैं। रामपाल सिंह ने कहा कि इस कानून से किसी को डरने की आवश्यकता नहीं बल्कि इसे सहर्ष सभी को स्वीकार करना चाहिए क्यों कि इस कानून का लक्ष्य बिना धर्म जाति लिंग में भेदभाव किये सभी नागरिकों को समान अधिकार देने का है। कुछ लोग बिना यूसीसी को जाने-समझे अपने निहित स्वार्थ के कारण इसका विरोध कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  05 लीटर शराब के साथ एक युवक गिरफ्तार........

 

उन्होंने कहा कि इस कानून के लागू हो जाने से तीन-चार शादी करने पर रोक लगेगी और कई कुरीतियों का खात्मा होने से समाज को नई दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि यूसीसी देश हित में अच्छा कानून है।

Leave a Reply