ज़रा हटके देश-विदेश

इसरो की एक वैज्ञानिक अब नहीं रही, इसरो वैज्ञानिक वलारमथी का हार्ट अटैक से निधन……

ख़बर शेयर करें -

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) और देश के लोगों के लिए एक बुरी खबर है। इसरो की एक वैज्ञानिक अब नहीं रही हैं। भारत के मून मिशन यानी चंद्रयान-3 के काउंटडाउन की गिनती करने वाली आवाज हमेशा के लिए खामोश हो गई। वैज्ञानिक वलारमथी का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया।

 

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा की नीति रीतियों से प्रभावित होकर लालपानी सनेह के सैकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ग्रहण की भाजपा सदस्यता…….

इसरो वैज्ञानिकों में शोक कुछ मशहूर हस्तियों, राजनेताओं, स्टार्स और खेल हस्तियों की आवाज हमारे दिमाग में जिंदगी भर के लिए रह जाती हैं। ऐसी ही एक आवाज फीकी पड़ गई। वलारमथी, जिन्होंने चंद्रयान-3 मिशन लॉन्चिंग में अपनी अनूठी आवाज से घोषणाएं की वह रविवार शाम दुनिया को अलविदा कह गईं। उनके निधन से इसरो वैज्ञानिकों में शोक की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़ें 👉  अजय भट्ट ने 554 रेलवे स्टेशन के पुनर विकास एवं 1500 रोड ओवर ब्रिज /अंडर पास के उद्घाटन पर अश्विनी वैष्णव जी का आभार जताया......

 

 

इस शहर में ली अंतिम सांस

तमिलनाडु के अरियालुर की रहने वालीं वलारमथी का निधन रविवार शाम को हो गया था। उन्होंने राजधानी चेन्नई में अंतिम सांस ली। इस साल 23 अगस्त को चांद के उत्तरी ध्रुव पर लैंड करने वाले चंद्रयान 3 को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से 14 जुलाई को लॉन्च किया गया था। लॉन्चिंग के समय काउंटडाउन की सुनाई देने वाली गिनती को वलारमथी ने आवाज दी थी

यह भी पढ़ें 👉  राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के कार्यकर्ता भी इस आंदोलन के समर्थन मे कूच मे शामिल हुए…….

 

Leave a Reply