उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

एक्शन मोड पर स्वास्थ्य विभाग, लगाया स्वास्थ्य चेकअप एवं दवा वितरण कैंप…..

ख़बर शेयर करें -

लालकुआं- नगर पंचायत लालकुआं के विभिन्न वार्डों में वायरल फीवर, उल्टी दस्त जैसी समस्याओं का मामला संज्ञान में आते ही स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया है और शिविर लगाने प्रारंभ कर दिए हैं। बताते चलें कि नगर के विभिन्न वार्डों में उल्टी दस्त और वायरल फीवर कहर बनकर टूट पड़ा है तो वही जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग भी एक्शन मोड पर है।

 

यह भी पढ़ें 👉  भर्ती की समस्याओं को लेकर यूकेएसएससी आयोग के अध्यक्ष से मिले राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के कार्यकर्ता……..

मामले की जानकारी देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोटाहल्दू के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ हरीश पांडे ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा जैसे ही इस समस्या की जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को मामले की गंभीरता को देखते हुए अवगत करा दिया। जिसके बाद हरकत में आए उच्च अधिकारियों ने फौरन स्वास्थ्य शिविर लगाने के निर्देश दिए इसी क्रम में आज सुभाष नगर वार्ड नंबर 5 स्थित गुरुद्वारा परिसर में शिविर लगाया गया

यह भी पढ़ें 👉  5 दिन से चल रहे सार्वजनिक अखंड नाम संकीर्तन महायज्ञ का हुआ समापन......

 

जिसमें लगभग 80 से अधिक मरीज ने पहुंचकर अपना चेकअप कराया जिसमें 20 लोग डायरिया से पीड़ित मिले डॉ हरीश पाण्डे ने कहा है कि निशुल्क दवाइयां वितरित की जा रही हैं साथ ही अन्य स्थानों पर भी स्वास्थ्य शिविर लगाए जाने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है साथ ही आशा वर्करों को भी अलर्ट पर रहने और क्षेत्र में लगातार निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply